Advertisement

1984 के सिख दंगों और भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को न्याय कौन देगा: मोदी

तमिलनाडु के थेनी में रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 1984 के सिख दंगों और भोपाल...
1984 के सिख दंगों और भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को न्याय कौन देगा: मोदी

तमिलनाडु के थेनी में रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 1984 के सिख दंगों और भोपाल गैस त्रासदी का जिक्र करते हुए कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना न्याय पर एक तंज कसा और पूछा कि इन दो घटनाओं के पीड़ितों का (न्याय) कौन करेगा। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिता वित्त मंत्री बन जाते हैं और बेटा देश को लूटता है। जब भी वे सरकार में होते हैं, वे हमेशा लूटते ही हैं। वह तमिलनाडु के रामनाथपुरम में, मंगलोर जाने से पहले और फिर कर्नाटक में बेंगलुरु दक्षिण में एक और रैली को संबोधित करने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कर्नाटक में आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। वह कोलार से शुरू करेंगे, फिर चित्रदुर्ग जाऐंगे और अंत में कृष्णाराजनगर में आखिरी जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भी थे साथ

लोकसभा चुनाव 2019 में पहले चरण का मतदान खत्म होने के बाद सभी पार्टियां अब दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में लग गई हैं। भारतीय जनता पार्टी की ओर से 2014 की ही तरह पीएम मोदी ने ही चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के थेनी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम भी मंच पर मौजूद रहे।

तुगलक रोड को बताया घोटाले को केंद्र

मोदी ने थेनी में कहा कि मध्य प्रदेश सरकार उनका एटीएम बन गई है। वे चुनावों में उपयोग के लिए गरीबों और बच्चों के लिए बनाए गए धन को अलग कर रहे हैं। इसे तुगलक रोड घोटाले के रूप में जाना जाता है और देश जानता है कि कौनसा कांग्रेस नेता नई दिल्ली में तुगलक रोड पर रहता है।

सभी बनना चाहते हैं पीएम

मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले, डीएमके सुप्रीमो ने नामदार(राहुल गांधी) को प्रधान मंत्री के रूप में पेश किया था। लेकिन कोई भी इसे मानने को तैयार नहीं था, यहां तक कि उनके महा मिलवती मित्र भी नहीं, क्योंकि वे सभी भी पीएम बनना चाहते हैं।

मुझसे नाखुश हैं 'महामिलवती' मित्र

थेनी में चुनावी सभा को संबधित करते हुए मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया में तेजी से अपनी पहचान बना रहा है। कांग्रेस, डीएमके और उनके 'महामिलवती' मित्र इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं, इसलिए वे मुझसे नाखुश हैं। मैं महान एमजीआर और जयललिता जी को श्रद्धांजलि देता हूं। भारत को इन दो प्रतिष्ठित नेताओं पर गर्व है, उन्होने गरीबों के लिए बहुत काम किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement