Home राजनीति सामान्य चुनाव आयोग के एक्शन पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के निर्देश पर उठाया गया कदम

चुनाव आयोग के एक्शन पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के निर्देश पर उठाया गया कदम

आउटलुक टीम - MAY 15 , 2019
चुनाव आयोग के एक्शन पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के निर्देश पर उठाया गया कदम
चुनाव आयोग के एक्शन पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के निर्देश पर उठाया गया कदम
File Photo
आउटलुक टीम

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है। आयोग ने बंगाल में गुरुवार रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। इसके अलावा आयोग ने राज्य के प्रधान सचिव और गृह सचिव की छुट्टी कर दी है। उधर चुनाव आयोग के सख्त कार्रवाई पर ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के निर्देश पर चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है।

चुनाव आयोग का एक्शन

आयोग ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालने पर भी बैन लगा दिया है। बंगाल के एडीजी सीआईडी राजीव सिंह को गृह मंत्रालय भेजा गया है। राज्य में 19 मई को 9 सीटों पर वोट डाले जाने हैं। उससे पहले ही आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। आखिरी राउंड के लिए जो चुनाव प्रचार शुक्रवार यानी 17 मई की शाम पांच बजे खत्म होना था, लेकिन अब ये कल यानी 16 मई को रात 10 बजे ही खत्म हो जाएगा। इसके बाद किसी तरह के सार्वजनिक प्रचार की अनुमति नहीं है।
अमित शाह के रोडशो के बाद बवाल

मंगलवार की शाम कोलकाता में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद आज पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक सियासत सुलग उठी। टीएमसी ने ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति खंडित होने को भावनात्मक मुद्दा बना लिया। वहीं बीजेपी और टीएमसी दोनों एक दूसरे पर मूर्ति खंडित करने का आरोप मढ़ रही हैं। वामपंथी दलों का कहना है कि बीजेपी और टीएमसी के झगड़े में पूरा बंगाल जल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से