Advertisement

संवेदनशील मुजफ्फरनगर में अभी तक कैसा है मतदान का हाल

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। आज पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार...
संवेदनशील मुजफ्फरनगर में अभी तक कैसा है मतदान का हाल

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। आज पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। आज जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर सीट भी शामिल है।

संजीव बाल्यान ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप 

वहीं अगर बात करें मुजफ्फरनगर की तो अभी तक लगभग 27 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। यह वही मुजफ्फरनगर है जिसने 2014 में भाजपा सरकार को बनाने में एक अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि 2014 में चुनाव पूरी तरह से हिंदू-मुसलमान के ध्रुवीकरण पर था, लेकिन इस बार ऐसा नही है। इस बार मुजफ्फरनगर से भाजपा के संजीव बाल्यान और राष्ट्रीए लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह मैदान में आमने-सामने हैं। दोनो में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है और इस बीच केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से बीजेपी के उम्मीदवार संजीव बाल्यान ने फर्जी मतदान का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बुर्का पहन कर आने वाली महिलाओं को चेक नहीं किया जा रहा है। अगर इसको गंभीरता से नहीं लिया गया तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा। हालांकि चुनाव आयोग ने उनके इस आरोप को सिरे से नकारते हुए उन्हे फटकार भी लगाई। 

इसके अलावा अभी तक मुजफ्फरनगर में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। संवेदनशील इलाका माने जाने वाले इस क्षेत्र के कुछ इलाको में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है ताकि इसी तरह से शांतिपूर्ण मतदान होता रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad