Advertisement

राजस्थान: सड़क पर मिली सीलबंद ईवीएम, दो अफसर निलंबित

राजस्थान चुनाव में शुक्रवार को मतदान के बाद सड़क पर ईवीएम समेत बैलेट यूनिट पाए जाने के मामले में...
राजस्थान: सड़क पर मिली सीलबंद ईवीएम, दो अफसर निलंबित

राजस्थान चुनाव में शुक्रवार को मतदान के बाद सड़क पर ईवीएम समेत बैलेट यूनिट पाए जाने के मामले में निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई की है। आयोग ने इस मामले में दो अफसरों को निलंबित कर दिया है। एएनआई के मुताबिक, बारां जिले के किशनगंज विधानसभा के शाहाबाद क्षेत्र में मतदानकर्मियों की लापरवाही सामने आई थी। शाहाबाद थाना क्षेत्र के मुगावली रोड पर एनएच 27 पर एक सीलबंद ईवीएम लावारिस पड़ी मली।

ईवीएम से छेड़छाड़ की खबर नहीं

मतदान के बाद ईवीएम को सील कर दिया गया था, हालांकि उसके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की कोई खबर नहीं है। लावारिस हालत में सड़क पर ईवीएम मिलने की खबर के बाद शाहबाद थाना अधिकारी नारायण राम मौके पर पहुंचे और ईवीएम को कब्जे में ले लिया।

मतदान के दौरान ईवीएम से शिकायतें

वहीं, पाली विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर महावीर का ट्रांसफर कर दिया गया था और उनकी जगह जोधपुर से राकेश ने पाली के रिटर्निंग ऑफिसर का चार्ज ले लिया। मतदान के दौरान पूरे राज्य में कई जिलों पाली, नागौर, झालावाड़ और बीकानेर में ईवीएम से शिकायतें आईं।

एग्जिट पोल में कांग्रेस का पलड़ा भारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर चार सर्वे सामने आए हैं। चारों ही सर्वे में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताई गई है।

-101 बहुमत के लिए जरूरी सीटें

सर्वे

भाजपा

कांग्रेस

अन्य

टाइम्स नाउ-सीएनएक्स

85

105

09

इंडिया-टुडे एक्सिस

55-72

119-141

04-11

न्यूज नेशन 

 89-93

 99-103

 00

 न्यूज 24

 70-80

 110-120

 10

राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें हैं, लेकिन चुनाव 199 सीटों के लिए हुए हैं। 2013 के चुनाव में भाजपा को 163 सीटें मिलीं थीं और वसुंधरा राजे सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाया गया था। यहां कांग्रेस को केवल 21 सीटें मिली थीं। यहां 7 दिसंबर को वोट डाले गए। 11 दिसंबर को मतगणना होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad