Advertisement

ओडिशा रेल हादसा: ममता बनर्जी ने किया मुआवजे का ऐलान, कहा-21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना

ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण ट्रेन हादसे ने देश में चिंता का माहौल बना दिया है। शासन प्रशासन पूरी तरह...
ओडिशा रेल हादसा: ममता बनर्जी ने किया मुआवजे का ऐलान, कहा-21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना

ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण ट्रेन हादसे ने देश में चिंता का माहौल बना दिया है। शासन प्रशासन पूरी तरह से हिल गया है। कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, अपनों को खो चुके हैं। राहत और बचाव के कार्य जारी हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्घटना स्थल के दौरे पर पहुंची और उन्होंने अपने प्रदेश के मृतकों के लिए पांच लाख रुपए प्रति व्यक्ति मुआवजे का ऐलान किया।

ममता बनर्जी शनिवार को दुर्घटना स्थल पर पहुंची। इस दौरान उन्होंने कहा, "रेलवे मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये प्रदान कर रहा है। हम अपने राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख रुपये प्रदान करेंगे और काम पूरा होने तक रेलवे और ओडिशा सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे।"

पूर्व में रेल मंत्री रही ममता बनर्जी ने कहा, "हमने कल 40 और आज 70 एंबुलेंस भेजीं। हमारे 40 डॉक्टर यहां पहुंच चुके हैं और काम कर रहे हैं। कोरोमंडल सबसे अच्छी एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक है। मैं तीन बार रेल मंत्री रही। मैंने जो देखा, यह 21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है। ऐसे मामलों को रेलवे के सुरक्षा आयोग को सौंप दिया जाता है और वे जांच करते हैं और एक रिपोर्ट देते हैं।"

"जहां तक मुझे पता है, ट्रेन में कोई टक्कर-रोधी उपकरण नहीं था। ट्रेन में डिवाइस होती तो यह हादसा नहीं होता...मृतकों को वापस नहीं लाया जा सकता है, लेकिन अब हमारा काम बचाव अभियान और सामान्य स्थिति बहाल करना है।" बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने दुर्घटना में मरने वाले राज्य के उन लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा गंभीर रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति के लिए 50-50 हजार रुपये की घोषणा की गई है। विदित हो कि बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर तीन अलग-अलग पटरियों पर बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच तीन-तरफ़ा दुर्घटना हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad