Advertisement

भाजपा विधायक संगीत सोम का विवादित बयान, ताजमहल को बताया भारतीय संस्कृति पर 'धब्बा'

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को लेकर...
भाजपा विधायक संगीत सोम का विवादित बयान,  ताजमहल को बताया भारतीय संस्कृति पर 'धब्बा'

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को लेकर विवादित बयान दे डाला। ताजमहल को लेकर पिछले काफी समय से विवाद जारी है। मेरठ के सरधना सीट से भाजपा विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताया। उन्होंने कहा कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब यूपी में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा कि ये कैसा इतिहास, किस काम का इतिहास जिसमें अपने पिता को ही कैद कर डाला था, वो एक गद्दार थे जो हिंदुओं को मिटाना चाहते थे। इसलिए वह हमारे इतिहास का हिस्सा नहीं होना चाहिए। इन लोगों ने हिंदुस्तान में हिन्दुओं का सर्वनाश किया था। अगर यह लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह बहुत दुःख की बात है और अब हम इस इतिहास को बदल देंगे।

मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया। भाजपा के फायर ब्रांड नेताओं में शुमार संगीत सोम ने यह बयान मेरठ में आयोजित एक जनसभा के दौरान दिया। उन्होंने बताया कि यूपी सरकार अकबर और बाबर औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है।

ताजमहल को लेकर क्यों छिड़ा विवाद

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की पर्यटन गंतव्यों की बुकलेट जारी होते ही विवादों में आ गई थी। विवादों में आने की वजह यह थी कि इस बुकलेट में ताजमहल को ही शुमार नहीं किया गया था जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखधाम मंदिर को जगह दी गई है। 

इस बुकलेट के जारी होने के बाद सपा नेता आजम खान ने कहा था, 'यह अच्छी पहल है कि बुकलेट से ताजमहल गायब है। कुतुब मीनार, लाल किला, संसद भवन ये सब गुलामी की निशानियां हैं।' आजम खान ने कहा है कि अगर यूपी सरकार ताजमहल को तुड़वाने की पहल करती है, तो वह इसको अपना समर्थन देंगे। इस तरह के बयान को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार की काफी आलोचना हुई थी, जिसके बाद सरकार की ओर से मामले में सफाई पेश करते हुए कहा गया कि ताजमहल देश की धरोहर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad