Advertisement

पश्चिम बंगाल: संघ प्रमुख भागवत के कार्यक्रम की बुकिंग रद्द, आरएसएस ने जताया विरोध

आरएसएस के प्रवक्ता का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कदम उठाया गया है। इससे पहले भी (पश्चिम बंगाल) सरकार ऐसा कर चुकी है। वे इस कदम की निंदा करते हैं।
पश्चिम बंगाल: संघ प्रमुख भागवत के कार्यक्रम की बुकिंग रद्द, आरएसएस ने जताया विरोध

पश्चिम बंगाल की राजधानी भोपाल में संघ प्रमुख मोहन भागवत के होने जा रहे कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि यहां के एक सरकारी ऑडिटोरियम में संघ प्रमुख मोहन भागवत का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई है। यह कार्यक्रम अक्टूबर के पहले हफ्ते में होना था। आरएसएस ने बुकिंग रद्द करने को लेकर आलोचना की है।

इधर ऑडिटोरियम के अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान पुनर्निमाण एवं मरम्मत का काम होगा और इसलिए 'सुरक्षा कारणों' से जगह उपलब्ध नहीं करायी जा सकती। जबकि राज्य में आरएसएस के प्रवक्ता का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कदम उठाया गया है। इससे पहले भी (पश्चिम बंगाल) सरकार ऐसा कर चुकी है। हम इस कदम की निंदा करते हैं।'

गौरतलब है कि सिस्टर निवेदिता की 150वीं जयंती समारोह समिति ने कार्यक्रम के लिए महाजाति सदन मई में ही बुक किया था। समिति के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि ऑडिटोरियम ने जून में बुकिंग ले ली थी। समिति के महासचिव रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा, “पिछले हफ्ते ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने पहले कहा कि हमें पुलिस की मंजूरी लेनी होगी। जब हमने उनसे कहा कि हम पहले ही पुलिस को कार्यक्रम की जानकारी दे चुके हैं, तो उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम में उस दौरान पुनर्निमाण का काम कराया जाएगा और इसलिए हमारा कार्यक्रम नहीं हो सकता।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement