Advertisement

सोनिया गांधी बोलीं- राहुल गांधी जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान

पिछले काफी समय से राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चल रही चर्चा के बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष...
सोनिया गांधी बोलीं- राहुल गांधी जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान

पिछले काफी समय से राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चल रही चर्चा के बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने बेटे और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जल्द ही पार्टी का अध्यक्ष बनने के संकेत दिए हैं। इस मामले पर अभी तक कोई बयान न देने वाली सोनिया ने पहली बार राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर खुलकर बात की।  

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की किताब 'द कोएलिशन इयर्स 1996-2012' के लॉन्च के मौके पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पूछे गए प्रश्न पर राहुल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जल्द ही यह होने वाला है। हालांकि इस दौरान राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर बातचीत से इनकार कर दिया।

 


बता दें कि इस महीने राहुल अपनी मां सोनिया की जगह पार्टी अध्यक्ष बन सकते हैं। कांग्रेस इस समय राज्यों के प्रमुख, पार्टी के सदस्यों और सेंट्रल बॉडी तथा अध्यक्ष के चुनाव की प्रकिया से गुजर रही है। गुजरात, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड छोड़कर अधिकतर राज्यों में संगठन चुनाव बिना मतदान के पूरे हो चुके हैं। कई राज्यों ने सर्वसम्मति से राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव भी पारित किया है। अब कांग्रेस वर्किंग कमिटी जल्द ही नए अध्यक्ष पद के चयन के लिए तारीख की घोषणा कर सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad