Home » राजनीति » सामान्य » सोमनाथ चटर्जी ने कहा- पश्चिम बंगाल से ज्यादा वोट मीरा कुमार को मिलेंगे

सोमनाथ चटर्जी ने कहा- पश्चिम बंगाल से ज्यादा वोट मीरा कुमार को मिलेंगे

JUL 17 , 2017
देश के 14वें राष्ट्रपति के लिए के लिए संसद और राज्यों की विधानसभाओं में जारी मतदान के बीच नेता और जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। कोई सोशल मीडिया पर तो टीवी चैनल्स के माध्यम से। इस बीच लोकसभा के भूतपूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी राय व्यक्त की है।

दरअसल, आज देश के 14वें राष्ट्रपति के लिए मतदान शुरू हो चुका है और इस रेस में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का मुकाबला विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार से है। हालांकि इस चुनाव में एक ओर जहां रामनाथ कोविंद का पलड़ा भारी है वहीं, विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार भी कड़ी टक्कर देने के लिए मैदान में हैं।  

Advertisement

इस बीच वरिष्ठ माकपा नेता और लोकसभा के भूतपूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी राय देते हुए कहा,  ऐसा लगता है कि एनडीए के प्रत्याशी जीत जाएंगे। खुश हूं कि पश्चिम बंगाल से ज्यादा वोट मीरा कुमार को मिलेंगे। हालांकि, सोमनाथ चटर्जी अब किसी सदन के सदस्य नहीं होने के नाते मतदान प्रक्रिया में भी शामिल नहीं हैं।


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधायक हैं, जिसमें एनडीए के सिर्फ 6 विधायक हैं। शेष 288 विधायक, जो तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वामदलों से हैं, यूपीए के समर्थन में मतदान करेंगे।  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.