Advertisement

मोदी की तुलना जेबकतरे से की सीताराम येचुरी ने

नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने आज आरोप लगाया कि उन्होंने जेबकतरे की तरह लोगों का पैसा ले लिया।
मोदी की तुलना जेबकतरे से की सीताराम येचुरी ने

फेसबुक पर बातचीत में येचुरी ने मोदी पर कालाधन रखने वालों को इसे सफेद में बदलने में मदद करने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार यह दावा करके धोखाधड़ी कर रही है कि नोटबंदी के बावजूद विकास दर 7.1 प्रतिशत रहेगी।

एक दिन पहले ही भाजपा ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के फैसले को पवित्र कदम कहा था और इससे अर्थव्यवस्था साफ-सुथरी होने का दावा किया था। येचुरी ने कहा कि जब सरकार ने बैंकों में वापस आए नोटों पर कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है और धन निकालने पर पाबंदी बरकरार है तो कालेधन पर जीत का दावा भाजपा कैसे कर सकती है।

येचुरी ने एक पोस्ट में लिखा, मोदी जेबकतरे की तरह बर्ताव कर रहे हैं जो पहले लोगों की जेब काट ले और फिर कहे कि वह कल्याण योजनाएं लेकर आएगा। येचुरी ने कहा कि 2014 के चुनावों से पहले मोदी ने कहा था कि 90 प्रतिशत कालाधन विदेशों में जमा है। इस मोर्चे पर प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर रहे। माकपा नेता ने आशंका जताई कि 31 मार्च के बाद नोटबंदी के नतीजतन ऐसा न हो कि बैंकों में छापे गए नोटों से ज्यादा मुद्रा आ जाए। उन्होंने दावा किया, अंतत: होगा यह कि कालाधन सफेद हो जाएगा और जाली नोट वैध मुद्रा में तब्दील हो जाएंगे। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad