Home » राजनीति » सामान्य » मोदी की तुलना जेबकतरे से की सीताराम येचुरी ने

मोदी की तुलना जेबकतरे से की सीताराम येचुरी ने

JAN 08 , 2017

फेसबुक पर बातचीत में येचुरी ने मोदी पर कालाधन रखने वालों को इसे सफेद में बदलने में मदद करने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार यह दावा करके धोखाधड़ी कर रही है कि नोटबंदी के बावजूद विकास दर 7.1 प्रतिशत रहेगी।

एक दिन पहले ही भाजपा ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के फैसले को पवित्र कदम कहा था और इससे अर्थव्यवस्था साफ-सुथरी होने का दावा किया था। येचुरी ने कहा कि जब सरकार ने बैंकों में वापस आए नोटों पर कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है और धन निकालने पर पाबंदी बरकरार है तो कालेधन पर जीत का दावा भाजपा कैसे कर सकती है।

येचुरी ने एक पोस्ट में लिखा, मोदी जेबकतरे की तरह बर्ताव कर रहे हैं जो पहले लोगों की जेब काट ले और फिर कहे कि वह कल्याण योजनाएं लेकर आएगा। येचुरी ने कहा कि 2014 के चुनावों से पहले मोदी ने कहा था कि 90 प्रतिशत कालाधन विदेशों में जमा है। इस मोर्चे पर प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर रहे। माकपा नेता ने आशंका जताई कि 31 मार्च के बाद नोटबंदी के नतीजतन ऐसा न हो कि बैंकों में छापे गए नोटों से ज्यादा मुद्रा आ जाए। उन्होंने दावा किया, अंतत: होगा यह कि कालाधन सफेद हो जाएगा और जाली नोट वैध मुद्रा में तब्दील हो जाएंगे। (एजेंसी)

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.