Advertisement

शिवसेना का मोदी और शाह पर तंज, ‘जीत बीजेपी की हुई, चर्चा राहुल की’

गुजरात में बीजेपी की जीत पर सहयोगी पार्टी शिवसेना ने फिर बीजेपी पर तंज कसा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र...
शिवसेना का मोदी और शाह पर तंज, ‘जीत बीजेपी की हुई, चर्चा राहुल की’

गुजरात में बीजेपी की जीत पर सहयोगी पार्टी शिवसेना ने फिर बीजेपी पर तंज कसा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि गुजरात में बीजेपी की जीत हुई है, लेकिन चर्चा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से लगाई गई छलांग की हो रही है।

शिवसेना ने ‘सामना’ में लिखा, ‘गुजरात में बीजेपी की जीत हुई है, जीत होने वाली ही थी। जश्न और ढोल पीटने की तैयारी पहले से शुरू हो गई थी पर जश्न मनाएं और मदहोश होकर नाचें, इतनी बड़ी जीत बीजेपी को मिली है क्या?’ आगे लिखा है, ‘जीत बीजेपी की हुई है, पर चर्चा राहुल गांधी की ओर से लगाई गई छलांग की हो रही है।’

शिवसेना ने आगे कहा, ‘गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जीत के लिए हम बीजेपी का अभिनंदन करते हैं, इसके साथ ही कांग्रेस ने जो सफलता हासिल की है, वो भी महत्वपूर्ण है। गुजरात में बीजेपी को 150 से एक भी कम सीटें नहीं मिलेगी, ऐसा सीना ठोककर कहा जा रहा था, लेकिन 100 का आंकड़ा छूने में भी पार्टी की सांस फूल गई। एक वाक्य में नतीजे का अर्थ कहा जाए तो यही है कि हवा नहीं बदली, लेकिन हवा धीमी पड़ गई है।’

बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने कहा, मचलती लहरें ठंडी हो गई हैं। बीजेपी मुश्किल से पास होकर भी डिस्टिंक्शन का दिखावा कर रही है। यह तस्वीर दयनीय है। देश के प्रधानमंत्री को भी आखिरकार गुजरात की अस्मिता का कार्ड खेलना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में बीजेपी को 99 तो कांग्रेस को 80 सीटें मिली हैं। वहीं, साल 2012 के चुनाव में बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 61 सीटें मिली थीं। राज्य में बीजेपी को इस बार 49.1% और कांग्रेस को 41.5% वोट मिले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement