Advertisement

शराब बिक्री बढ़ाने की सलाह देने वाले फडणवीस के मंत्री की शिवसेना ने की आलोचना

अल्‍कोहल की ब्रिक्री बढ़ाने के टिप्स देने को लेकर भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने महाराष्‍ट्र...
शराब बिक्री बढ़ाने की सलाह देने वाले फडणवीस के मंत्री की शिवसेना ने की आलोचना

अल्‍कोहल की ब्रिक्री बढ़ाने के टिप्स देने को लेकर भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने महाराष्‍ट्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। शिवसेना ने राज्य सरकार की निंदा करते हुए कहा कि एक ओर जहां राज्‍य प्रशासन अल्‍कोहल से होने वाले बुरे प्रभाव के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है। वहीं, दूसरी ओर सरकार के मंत्रिमंडल का एक सदस्‍य ब्रांड के लिए महिलाओं से संबंधित लुभावने नाम सुझा रहा है ताकि अल्‍कोहल की ब्रिक्री में बढ़त हो सके।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा, ‘यह बेहद घिनौना है कि राज्य के मंत्री इस तरह का बयान दे रहे हैं जबकि सूबे में महिलाएं शराब की बिक्री को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।’ सेना ने कहा, ‘यह काफी अजीब है कि महाराष्ट्र सरकार शराब के कुप्रभावों के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए एक ओर इवेंट्स का आयोजन कर रही है, इसके लिए कानूनों में बदलाव ला रही है और उसी सरकार का एक मंत्री शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए सुझाव और सलाह दे रहा है।

शनिवार को उत्‍तर महाराष्‍ट्र के नंदुरबार जिले में चीनी मिल द्वारा आयोजित एक इवेंट में सीनियर भाजपा नेता और राज्‍य मंत्री गिरीश महाजन ने शराब की बिक्री को बढ़ाने के लिए इसके ब्रांडों के नाम महिलाओं पर आधारित रखने का सुझाव दिया था। महाजन उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव जिले जामनेर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। हालांकि सोमवार को महाजन ने माफी मांगते हुए कहा कि उनकी मंशा महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी।

इस दौरान शिवसेना ने इस बात का भी उल्‍लेख किया कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अपने राज्‍य में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए बधाई दी। वहीं, दूसरी ओर सरकार के मंत्रिमंडल का एक सदस्‍य शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए सुझाव और सलाह दे रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad