Advertisement

शिवसेना को आदित्य ठाकरे के लिए डिप्टी सीएम का पद स्वीकार कर लेना चाहिए: रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को कहा कि शिवसेना को पांच साल के लिए आदित्य ठाकरे के लिए...
शिवसेना को आदित्य ठाकरे के लिए डिप्टी सीएम का पद स्वीकार कर लेना चाहिए: रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को कहा कि शिवसेना को पांच साल के लिए आदित्य ठाकरे के लिए उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भाजपा ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात पर सहमत होगी इसलिए शिवसेना को देवेंद्र फडणवीस को ही मुख्यमंत्री बनने देना चाहिए। शिवसेना की मांग है कि पहले ढाई साल तक उनका और अगले ढाई साल तक भाजपा का मुख्यमंत्री बने।

अठावले ने कहा, ‘मेरा फॉर्मूला है कि भाजपा और शिवसेना साथ आएं क्योंकि जनता का जनादेश उनके साथ है। निश्चित रूप से, एनडीए को उतनी सीटें नहीं मिलीं, जितनी कि अपेक्षा की जा रही थी, लेकिन बहुमत है। मुख्यमंत्री पद का दावा निश्चित रूप से भाजपा का है। शिवसेना का कहना है कि उन्हें केवल 124 सीटें दी गई थीं। उन्हें केंद्र में मंत्री पद भी दिया जा सकता था।’

अगले चार-पांच दिनों में फैसले की उम्मीद

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मैं दोनों पक्षों से बात करूंगा और बातचीत के जरिए इस मुद्दे को हल करने के लिए कहूंगा। मुझे उम्मीद है कि अगले चार-पांच दिनों में फैसला हो जाएगा।’ महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला है। भाजपा के 105 और शिवसेना के 56 विधायक हैं।

अगले 5 साल भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार चलेगी: फडणवीस

26 अक्टूबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ कर दिया कि राज्य में अगले पांच साल भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार चलेगी। उन्होंने कहा कि हम चुनाव में गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं। हम राज्य को भाजपा के नेतृत्व में स्थिर गठबंधन की सरकार देंगे। फडणवीस का यह बयान ऐसे समय पर आया था जब शिवसेना के कुछ नेताओं ने मांग की है कि राज्य में ढाई साल शिवसेना और ढाई साल भाजपा का मुख्यमंत्री बने।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad