Advertisement

डॉलर के मुकाबले सबसे निचले स्तर पर रुपया, टीएमसी का पीएम मोदी से सवाल- 'अगला लक्ष्य क्या सेंचुरी है?'

शुरुआती कारोबार में मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के अपने निम्नतम स्तर 80.05 रुपया प्रति डॉलर पर...
डॉलर के मुकाबले सबसे निचले स्तर पर रुपया, टीएमसी का पीएम मोदी से सवाल- 'अगला लक्ष्य क्या सेंचुरी है?'

शुरुआती कारोबार में मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के अपने निम्नतम स्तर 80.05 रुपया प्रति डॉलर पर आ गया। यह जानकारी सामने आने के बाद विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए पूछा, ‘आपका अगला लक्ष्य क्या है? एक सेंचुरी’।

टीएमसी ने ट्वीट किया, “रुपया पहली बार 80 प्रति अमेरिकी डॉलर पर पहुंचा! ‘आपका अगला लक्ष्य क्या है? एक सेंचुरी’। टीएमसी ने कहा, “बीजेपी के अमृत काल में हर दिन देश का लिए बहुत नुकसान हो रहा है। रुपया और मोदी के बीच होड़ लग रही है कि कौन ज्यादा गिरेगा!”

इस बीच टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने रुपये को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

अंतर-बैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 80 के भाव पर खुला लेकिन थोड़ी ही देर में 80.05 के स्तर पर आ गया। यह पिछले बंद भाव की तुलना में सात पैसे की कमजोरी दर्शाता है। सोमवार को रुपया पहली बार 80 का स्तर छूने के बाद 79.98 के भाव पर बंद हुआ था।

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को स्वीकार किया कि भारतीय रुपये में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अभूतपूर्व गिरावट आई है। उन्होंने इस गिरावट का कारण रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे वैश्विक कारक, कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों द्वारा भारतीय शेयर बाजारों से पूंजी निकासी को बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad