Advertisement

कर्नाटक के बागी विधायक नागराज मुंबई पहुंचे, कांग्रेस को नाराज साथी को वापस लाने का भरोसा

कर्नाटक में कांग्रेस के बागी विधायक एम. टी. बी. नागराज मुंबई वापस चले गए हैं, जहां अन्य बागी विधायक एक...
कर्नाटक के बागी विधायक नागराज मुंबई पहुंचे, कांग्रेस को नाराज साथी को वापस लाने का भरोसा

कर्नाटक में कांग्रेस के बागी विधायक एम. टी. बी. नागराज मुंबई वापस चले गए हैं, जहां अन्य बागी विधायक एक होटल में ठहरे हैं। हालांकि कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि नागराज न सिर्फ वापस आएंगे और कांग्रेस-जेडीएस सरकार के साथ रहेंगे, बल्कि वह अपने साथी विधायक को भी मना लेंगे। पिछले दिनों उन्होंने अपने रुख में नरमी दिखाते हुए इस्तीफा वापस पर विचार करने की बात कही थी।

साथी विधायक से चर्चा के लिए वापस आए

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के नेताओं ने शनिवार को उन्हें मनाने की भरपूर कोशिश की ताकि 13 महीने पुरानी एच. डी. कुमारस्वाम सरकार को गिरने से बचाया जा सके। लेकिन होसकोटे से विधायक नागराज ने कहा कि वह अपना इस्तीफा वापस लेने के बारे में अंतिम फैसला चिकबल्लापुरा के विधायक के. सुधाकर से चर्चा करने के बाद ही लेंगे। सुधारक दूसरे असंतष्ट विधायकों के साथ मुंबई के होटल में ठहरे हैं।

दोनों ने एक साथ इस्तीफे दिए थे स्पीकर को

नागराज और सुधाकर अपने इस्तीफे 10 जुलाई को विधानसभा स्पीकर के. आर. रमेश कुमार को एक साथ दिए थे। सूत्रों के अनुसार नागराज मुंबई गए हैं ताकि सुधार को भी वापस सरकार के साथ लाने के लिए प्रयास कर सकें। चार्टर्ड फ्लाइट में सवार होते नागराज की वीडियो लोकल न्यूज चैनल्स पर दिखाई दी है। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री एच. के. पाटिल ने कहा कि नागराज को पता है कि सुधाकर मुंबई में हैं। उन्हें लगता है कि वह सुधाकर को वापस लाने के लिए वहां गए हैं। कांग्रेस के नेताओं को भरोसा है कि वह अपने असंतुष्ट साथी विधायकों को वापस ले आएंगे। उनके अनुसार नागराज ने आश्वासन दिया है कि न सिर्फ वह कांग्रेस में रहेंगे, बल्कि अपने घनिष्ठ मित्र सुधाकर को भी वापस ले आएंगे।

नागराज पांच विधायकों के साथ गए थे सुप्रीम कोर्ट

मुंबई के लिए विमान में बैठने से पहले नागराज ने संवाददाताओं को बताया कि वह सुधाकर से बातचीत करना चाहते हैं। उन्होंने एक साथ इस्तीफे दिए थे, इसलिए वे एकसाथ ही लेने पर विचार करेंगे। अगर सुधाकर के न मानने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह आगे के कदम के बारे में बाद में विचार करेंगे। नागराज उन पांच विधायकों में से एक हैं जो विधानसभा स्पीकर द्वारा इस्तीफा स्वीकार न किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement