Advertisement

राजनाथ ने पाक को दी चेतावनी- अगर युद्ध छेड़ने की गलती की तो वह पीओके गवां देगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने भारत के साथ युद्ध छेड़ने की गलती...
राजनाथ ने पाक को दी चेतावनी- अगर युद्ध छेड़ने की गलती की तो वह पीओके गवां देगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने भारत के साथ युद्ध छेड़ने की गलती दोहरने का दुस्साहस किया तो वह पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को खो देगा।

पाक आतंकी आए तो जिंदा नहीं जाएंगे

उन्होंने पटना में आयोजित एक रैली में कहा, "आप देख सकते हैं कि पाकिस्तान झुकने लगा है। पाकिस्तानी पीएम ने पीओके जाकर कहा कि पाकिस्तानी सीमा की ओर न जाएं। यह अच्छी बात है। अगर वे सीमा पार करके आते हैं तो वे जिंदा वापस नहीं जा पाएंगे। उन्हें 1965 और 1971 जैसी गलती दोहरानी नहीं चाहिए।" अगर वे गलती दोहराते हैं तो उन्हें सोचना चाहिए कि पीओके कहां होगा।"

अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर में खून-खराबा

जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए हटाने के सरकार के फैसले की सराहना करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि ये दोनों प्रावधान आतंकवाद बढ़ाने के सबसे बड़े कारण थे। इसके कारण कश्मीर में खून-खराबा हुआ। देखते हैं पाकिस्तान में कितना साहस है। वह कितने आतंकवादी पैदा करता है।

बलूचों पर अत्याचार नहीं रोका तो टूट जाएगा पाक

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में बलूच और पख्तूनों के मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार को मानवाधिकार उल्लंघन तुरंत रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में इन समुदायों के मानवाधिकारों का लगातार उल्लंघन हो रहा है। अगर उन्होंने यह जारी रखा तो दुनिया की कोई ताकत पाकिस्तान को टुकड़े-टुकड़े होने से बचा नहीं पाएगी।

भाजपा ने ईमानदारी से वायदे पूरे किए

रक्षा मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की तीन-चौथाई आबादी ने अनुच्छेद 370 हटाने का स्वागत किया है। राष्ट्रवादी पार्टी होने के नाते भाजपा का रुख इस मुद्दे पर कभी भी नरम नहीं हुआ। अनुच्छेद 370 नासूर था, जो जम्मू कश्मीर को लगातार प्रभावित कर रहा था। हमने दिखा दिया कि हम ईमानदार और भरोसेमंद पार्टी हैं जो अपने वायदे पूरे करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad