Home राजनीति सामान्य कश्मीर पर विरोध रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में मेग्सेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय नजरबंद

कश्मीर पर विरोध रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में मेग्सेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय नजरबंद

आउटलुक टीम - AUG 11 , 2019
कश्मीर पर विरोध रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में मेग्सेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय नजरबंद
कश्मीर पर विरोध रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में मेगासेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय नजरबंद
आउटलुक टीम

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर उसका विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य का विभाजन करने के विरोध में धरना देने की घोषणा के बाद मेग्सेसे अवार्ड विजेता संदीप पांडेय को नजरबंद किया गया है। पांडेय ने स्टैंड फॉर कश्मीर प्रदर्शन आज शाम को जीपीओ पार्क में करने की घोषणा की थी।

आज शाम को लखनऊ में देना था धरना

पांडेय ने बताया कि आज सुबह अनायास पुलिस की चार वैन उनके निवास स्थान पर पहुंच गईं और जानकारी दी कि वह धरना नहीं दे सकते हैं क्योंकि शहर में निषेधाज्ञा लागू है। अधिकारियों ने बताया कि निषेधाज्ञा स्वतंत्रता दिवस के बाद हटाई जाएगी। उन्हें बताया गया कि वे निषेधाज्ञा खत्म होने के बाद वह धरना दे सकेंगे। पांडे का कहना है कि इसके बाद भी पुलिस उनके घर के बाहर डेरा जमाए हुए है और किसी को भी घर में आने-जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

उनकी पत्नी को भी नजरबंद किया

पांडे की पत्नी अरुंधति धुरु, जो नेशनल एलायंस ऑफ पीपुल्स मूवमेंट (एनएपीएम) की राष्ट्रीय संयोजक हैं, को भी पुलिस ने नजरबंद किया है। पांडेय को 2002 में इमर्जेंट लीडरशिप कैटागरी में रैमन मेग्सेसे अवार्ड दिया गया था।

एसएसपी ने कहा, नजरबंद नहीं किया

इस पर लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नेथानी ने आउटलुक को बताया कि संदीप पांडेय को नजरबंद नहीं किया गया है। पुलिस ने उनसे अभी धरना न देने के लिए कहा था क्योंकि अभी निषेधाज्ञा लागू है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से