Advertisement

गोरखपुर त्रासदी पर कांग्रेस का प्रदर्शन, दूसरी बार हिरासत में राज बब्बर

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत को लेकर बुधवार को राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
गोरखपुर त्रासदी पर कांग्रेस का प्रदर्शन, दूसरी बार हिरासत में राज बब्बर

एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता राज बब्बर और प्रमोद तिवारी समेत कई कांग्रेसी नेता आज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौतों का विरोध कर गोरखपुर के जीपीओ पर धरने पर बैठे थे। गोरखपुर त्रासदी का विरोध करने वाले इन कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि राज्य सरकार केवल वादे कर रही है, लेकिन जमीनी स्तर पर वो कोई भी काम करने को तैयार नहीं है। सरकार जनता को बेवकूफ बना रही है।  

पुलिस की गिरफ्तारी के बाद नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कि यह सरकार अपना विरोध तक नहीं सह सकती। गिरफ्तारी के दौरान राज बब्बर ने मीडियकर्मियों से कहा कि प्रदेश सरकार तानाशाह की तरह काम कर रही है। गोरखपुर के मामले में योगी सरकार झूठ बोल रही है। अपनी जिम्मेदारी तय करते हुए स्वास्थ्य मंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

इस दौरान राज बब्बर ने कहा कि गिरफ्तारी देने के लिए आए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के लिए बसें कम पड़ गई है, लेकिन हम गिरफ्तारी देने के लिए तैयार है। कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि कोई उग्र प्रदर्शन नहीं करेगा। इससे पहले भी राज बब्बर के नेतृत्व में जीपीओ पार्क के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया था। यहां राज बब्बर को गिरफ्तार भी किया गया और बाद में उन्हें छोड़ दिया। राज बब्बर ने उस वक्त कहा था कि बच्चों की मौत के लिए सरकार जिम्मेदार है। मुख्यमंत्री के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए ये प्रदर्शन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

क्या है मामला?

गोरखपुर के बीआरडी के मेडिकल कॉलेज में सात दिनों के अंदर 70 से अधिक बच्चों की मौत हो गई। इस सभी मौतों के पीछे ऑक्सीजन आपूर्ति ना होने की वजह बताया गया है। एक साथ इतने बच्चों की मौत की खबर के बाद हड़कंप मच गया।



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad