Advertisement

पीएम मोदी ने बेंगलुरू पहुंचकर अनंत कुमार को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
पीएम मोदी ने बेंगलुरू पहुंचकर अनंत कुमार को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार रात बनारस से सीधे बेंगलुरु पहुंचे। पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पहुंचे थे। पीएम मोदी वहां से बसावनागुडी स्थित अनंत कुमार के आवास गए जहां कुमार के पार्थिव शरीर को रखा गया था।

पीएम मोदी ने यहां अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। पीएम मोदी ने कुमार की पत्नी तेजस्वनी और उनकी दो पुत्रियों विजेता और ऐश्वर्या को सांत्वना दी। यहां कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और कर्नाटक भाजपा प्रमुख बी एस येदियुरप्पा भी मौजूद थे।

गृह मंत्रालय ने घोषित किया राष्ट्रीय शोक

अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को मंगलवार सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा जाएगा, जहां पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे पाएंगे। उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश में राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का निर्देश दिया है। इसी के मुताबिक राष्ट्रीय शोक भी मनाया जाएगा।

59 साल की उम्र में हुआ निधन

अनंत कुमार पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। वह कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने 59 साल की उम्र में बेंगलुरु में अंतिम सांस ली। अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे। वह केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ही ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया। उन्होंने लिखा कि अहम सहयोगी और दोस्त के निधन से दुखी हूं। अनंत कुमार के परिवार और समर्थकों के लिए संवेदनाएं। उन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत किया। पीएम ने कहा कि अनंत  कुमार अपने अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे।

राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में सोमवार की सुबह अनंत कुमार जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उनकी आत्म को शांति दे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और अपने दोस्त अनंत कुमार के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध, जनवादी, जिन्होंने सांसद और केंद्रीय मंत्री के तौर पर देश के लिए बड़ा योगदान दिया है। मैंने अपने एक बड़े दोस्त को खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement