Advertisement

चुनाव आयोग ने लिया दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा, जल्द हो सकता है ऐलान

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुरुवार को चुनाव आयोग के...
चुनाव आयोग ने लिया दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा, जल्द हो सकता है ऐलान

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुरुवार को चुनाव आयोग के मुख्यालय में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा और सुशील चंद्रा ने तैयारियों का जायजा लिया। दिल्ली में मौजूदा सरकार का कार्यकाल फरवरी 2020 में खत्म हो जाएगा। ऐसे में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द फैसला हो सकता है।

देशभर में मोदी लहर के बीच साल 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने 70 में से 67 सीटों पर जबर्दस्त जीत हासिल कर इतिहास रचा था। भाजपा को जहां महज 3 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था वहीं कांग्रेस पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी।

फरवरी में खत्म हो रहा है कार्यकाल

दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में हजारों लोगों की मौजूदगी में अरविंद केजरीवाल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। इसके बाद प्रोटेम स्पीकर का चुनाव हुआ था। नियमों के तहत जिस दिन प्रोटेम स्पीकर का चुनाव होता है, उसी दिन से विधानसभा का कार्यकाल माना जाता है। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल फरवरी महीने में खत्म हो रहा है जिसके चलते चुनाव आयोग ने तैयारियों की समीक्षा शुरू कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad