Advertisement

पीएम मोदी ने त्रिपुरा के CM बिप्लब देब को दिल्ली बुलाया, 2 मई को करेंगे मुलाकात

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली बुलाया है। सीएम बिप्लब देब...
पीएम मोदी ने त्रिपुरा के CM बिप्लब देब को दिल्ली बुलाया, 2 मई को करेंगे मुलाकात

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली बुलाया है। सीएम बिप्लब देब को दिल्ली बुलाए जाने को उनके द्वारा पिछले कई दिनों से दिए जा रहे बेतुके बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। यह भी माना जा रहा है कि बीजेपी के कई नेता बिप्लब देब की ओर से दिए जा रहे बयानों से काफी नाराज चल रहे हैं। पीएम मोदी बिप्लब देब से 2 मई को दिल्ली में मुलाकात करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी के कई नेताओं ने सीएम बिप्लब देब द्वारा लगातार दिए जा रहे बेतुके बयानों की बात पीएम तक पहुंचाया कि त्रिपुरा के युवा सीएम के रोजगार, शिक्षा, संस्कृति पर दिए गए बयानों का असर कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर हो सकता है।

सीएम बिप्लब के बेतुके बयान से नाराज हैं पार्टी नेता

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि बीजेपी नेता देब से नाराज हैं, क्योंकि वह कुछ भी और कभी भी बोल रहे हैं, मोदी जी उनसे इस बारे में बात करेंगे। बीजेपी नेता ने कहा, “हाल ही में त्रिपुरा में हुए विधानसभा चुनाव में लोगों ने बीजेपी के पक्ष में भारी मतदान किया, लोग चाहते हैं कि सरकार विकास पर फोकस करे और बिना वजह के विवाद पैदा ना करें, सीएम द्वारा लगातार दिये जा रहे बयानों के बाद पार्टी के एक सेक्शन में नाराजगी है।”

मुख्यमंत्री पर थोड़ी लगाम लगाई जाए

इस बीजेपी नेता ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर कहा, “हमने आलाकमान को कहा है कि मुख्यमंत्री पर थोड़ी लगाम लगाई जाए, क्योंकि बीजेपी 2019 लोकसभा चुनावों के लिए गंभीरता से तैयारी कर रही है, पार्टी पूर्वोत्तर में 25 में से 21 सीट जीतना चाहती है ऐसे में ये बयान लोगों पर असर डाल सकते हैं। हमें लगातार फोन कॉल मिल रहे हैं, सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं हो रही हैं।”

त्रिपुरा के सीएम दे चुके हैं कई विवादित बयान

गौरतलब है कि देब ने पिछले महीने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उन्होंने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिनकी व्यापक आलोचना हुई है। उन्होंने कहा था कि इंटरनेट और उपग्रह संचार महाभारत युग में मौजूद था। उन्होंने डायना हेडेन के 1997 में विश्व सुंदरी बनने पर भी सवाल उठाया था। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मेकेनिकल इंजीनियरों को सिविल सेवा में नहीं जाना चाहिए, बल्कि सिविल इंजीनियरों को जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए राजनीतिक दलों के चक्कर काटने के बदले पान की दुकान खोलने चाहिए। उन्होंने युवाओं को डेयरी में करियर बनाने और गाय पालने के लिए भी कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad