Advertisement

दिल्ली की रैली में बोले मोदी- बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रोने वाले नहीं कर सकते दिल्ली का विकास

दिल्ली चुनाव के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को द्वारका में चुनावी रैली को...
दिल्ली की रैली में बोले मोदी- बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रोने वाले नहीं कर सकते दिल्ली का विकास

दिल्ली चुनाव के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “केंद्र में भाजपा-एनडीए सरकार देश में अभूतपूर्व गति से विकास कार्य कर रही है। आजादी के बाद से पहले कभी इस तरह से काम नहीं किया गया।" इसके साथ ही पीएम ने कहा, “ये लोग बाटला हाउस के आतंकवादियों के लिए रो सकते है। उनके लिए पुलिस को कटघरे में खड़ा कर सकते हैं लेकिन दिल्ली का विकास नहीं कर सकते है।” बता दें कि प्रधानमंत्री 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कही। इससे पहले उन्होंने सोमवार को कड़कड़डूमा में रैली को संबोधित किया था।

योजनाओं की तुलना दुसरे देशों से 

पीएम मोदी ने ‘आयुष्मान भारत’ और ‘जन धन योजना’ जैसी योजनाओं के तहत लाभार्थियों की संख्या का उल्लेख करते हुए कहा, “आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों की संख्या अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा की संयुक्त आबादी से अधिक है।” आगे कहा, “पीएम जन धन योजना के तहत अमेरिका की जनसंख्या उन अल्प-वंचित लोगों की संख्या से अधिक है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश में निर्मित शौचालयों की संख्या मिस्र की कुल आबादी से अधिक है। इसी तरह, प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से निर्मित घरों की संख्या श्रीलंका की आबादी से अधिक है।

‘हर दिल्लीवासी गुस्से में’

उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सर्जिकल और एयर स्ट्राइक जैसे फैसलों के बाद इस तरह के बयान आए, उस समय यहां की सरकार में बैठे लोगों ने कैसे बयान दिए थे, वो आपको याद है न। उसके खिलाफ हर दिल्लीवासी गुस्सा है न, उनको सजा मिलनी चाहिए या नहीं और ये काम आप सभी को 8 फरवरी को करना है।

एक्सप्रेस-वे पर तेजी से काम

पीएम ने कहा, “दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर तेजी से काम चल रहा है। यमुना रिवर फ्रंट पर काम किया जा रहा है। दिल्ली में 80 हजार गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है। देश ‘एक देश एक राशन कार्ड’ की तरफ बढ़ रहा है।” उन्होंने कहा कि बहाने और कोसने से काम नहीं चलता है। बीजेपी ने इच्छाशक्ति दिखाई और आज 40 लाख दिल्लीवालों को अपने मकान और अपनी दुकान का हक मिल गया है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad