Advertisement

विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं प्रधानमंत्री मोदी: संदीप दीक्षित

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। कांग्रेस...
विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं प्रधानमंत्री मोदी: संदीप दीक्षित

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को विदेशी कंपनियों का एजेंट करार दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने पीएम मोदी को विदेशी कंपनियों का नया वायसराय भी बताया।

दीक्षित ने पीएम मोदी के दावोस स्थित विश्व आर्थिक मंच सम्मेलन में दिए गए भाषण को लेकर उन पर हमला बोला है। संदीप ने आरोप लगाया कि ‘आप विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं’। दिल्ली से लोकसभा सदस्य रह चुके संदीप ने यह भी आरोप लगाया कि ‘मोदी विदेशी कंपनियों के नए वायसराय हैं।’

विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं पीएम मोदी

दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी शीला दीक्षित के बेटे संदीप ने कहा, जिस तरह से आप पूंजीपतियों के समक्ष देश को बेच रहे हैं, इससे आप विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं। उन्होंने कहा कि दावोस और कुछ नहीं बल्कि बड़े उद्योगपतियों का एक क्लब है।

संसद के बजट सत्र से एक दिन पहले यानी रविवार को सोशल मीडिया साइट पर संदीप दीक्षित का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह पीएम मोदी पर इस तरह का बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में संदीप दीक्षित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेशी कंपनियों का एजेंट बता रहे हैं। वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाए हैं कि वे पूंजीपतियों का बगलबच्चा बन गए हैं।

पीएम की मन की बात पर तंज

इस दौरान संदीप ने पीएम मोदी के रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ पर भी तंज कसते हुए कहा, जिस तरह आप पूंजीपतियों के सामने देश को बेच रहे हैं, उससे लगता है कि आप विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं। नरेंद्र मोदी फॉरेन कंपनियों के नए वायसराय हो गए हैं। उन्होंने ‘मन की बात’ की तर्ज पर ‘काम की बात’ नाम से पोस्ट किया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आप विदेशी कंपनियों के सामने देश को पेश कर रहे हैं। और भारतीय नौकरियों की मांग कर रहे हैं। आप उन्हें पकोड़े बेचने को कहते हैं। यह नहीं चल पाएगा।

कांग्रेस नफरत की राजनीति कर रही है- बीजेपी

इसके जवाब में बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नफरत की राजनीति कर रही है। बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा कि यह बयान कांग्रेस के लिए शर्मनाक है और इससे कांग्रेस की मानसिकता का पता चलता है।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब संदीप दीक्षित ने इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले भी वह कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। साल 2017 में उन्होंने सेना को लेकर कमेंट किया था, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें फटकार लगाई थी।

संदीप ने आर्मी चीफ को बताया था सड़क का गुंडा

दरअसल, संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को लेकर एक विवादित बयान दिया था, उन्होंने आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' बताया था। दीक्षित ने अपने बयान में कहा था कि हमारे सेना प्रमुख जब 'सड़क के गुंडे' की तरह बोलते हैं, तो खराब लगता है। हालांकि, बयान देने के थोड़ी देर बाद ही संदीप दीक्षित ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था, 'मैं मानता हूं कि मैंने जो कहा है. वह गलत है, इसलिए माफी मांगता हूं और अपना बयान वापस लेता हूं।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement