Advertisement

छत्तीसगढ़ में लोकतंत्र जीता, भ्रष्टतंत्र को मिली हार: कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने...
छत्तीसगढ़ में लोकतंत्र जीता, भ्रष्टतंत्र को मिली हार: कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस जीत को लोकतंत्र की जीत बताया है। प्रेस कांफ्रेंस मे बीजेपी पर जमकर हमला बोलते हुए बघेल ने कहा कि सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों की जमात थी और उनके पास बहुत पैसा था। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद कांग्रेस का सूखा आज खत्म हो चुका है। अभी तक आए रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 60 से भी ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं।

बघेल ने राहुल गांधी और राज्य की जनता को दी बधाई

लोकतंत्र की जीत बताते हुए बघेल ने राहुल गांधी और राज्य की जनता को बधाई दी। चुनाव मैदान जीतने का जिक्र करते हुए बघेल ने पुनिया को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्होंने नेतृत्व कर जीत में अहम भूमिका निभाने का काम किया है।

कांग्रेस कार्यकर्ता चट्टान की तरह खड़े रहे

विधानसभा चुनाव में जोरदार सफलता के बाद राज्य के कांग्रेस भवन में पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह सरकार के पास बेहिसाब पैसा, भ्रष्ट अधिकारियों और षड्यंत्रकरियों की फौज थी, उसके बाद भी जो निर्णय जनता का है वो अभूतपूर्व है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता चट्टान की तरह खड़े रहे और अमित शाह के 65 प्लस के नारे पर काम करते हुए नरेंद्र मोदी, अमित शाह और रमन सिंह की तिकड़ी को धूल चटाने का काम किया।

जिस एजेंडे पर जनता ने दिया मत उसे पूरा करेंगे: पुनिया

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस की जीत को ऐतिहासिक पल बताते हुए कहा कि चुनाव परिणाम को लेकर सभी में उत्सुकता थी। प्रदेश से लेकर दिल्ली में और पूरे हिन्दुस्तान में उत्सुकता थी। कौन पांच राज्यों में जीतेगा। इस चुनाव ने साबित कर दिया कि अगर जनता चाहे उसके सामने दारु, पैसा और बल कोई काम नहीं आता। ये जो जनादेश दिया है, कांग्रेस के एजेंडे पर दिया है। विश्वास किया, स्वीकार और विश्वास किया।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी और अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से आश्वस्त किया कि जो-जो एजेंडा कांग्रेस के सामने है। उसको ईमानदारी के साथ और निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरा करेंगे। यह हमारा दृढ़ संकल्प है।

बुधवार को होगी निर्वाचित प्रतिनिधियों की बैठक

पुनिया ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी की परंपरा के अनुसार चुने हुए प्रतिनिधि अपनी राय राष्ट्रीय अध्यक्ष हाई कमान को बता देंगे और वो जो इंगित करेंगे, उसी के हिसाब से प्रस्ताव होगा और यह प्रक्रिया कल यानि बुधवार से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश में कलेक्टिव लीडरशिप की तारीफ करते हुए कहा कि सभी ने अच्छे मार्जिन से चुनाव जीता है।

बघेल ने इन दिनों संभाली थी कांग्रेस की कमान

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने कांग्रेस की कमान उस वक्त संभाली थी, जिस वक्त झीरम घाटी में नक्सली हमले में कई बड़े शीर्ष नेताओं को हत्या कर दी गई थी। आज से तीन साल पहले कांग्रेस काफी निराश और हताश थी, लेकिन जिस तरह से पार्टी और वहां के कार्यकर्ताओं ने कमबैक किया है, वह काफी शानदार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad