Advertisement

विपक्षी दलों का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन, कश्मीरी नेताओं की रिहाई की मांग

जम्मू कश्मीर में बंद नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर विपक्षी दल आज जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे...
विपक्षी दलों का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन, कश्मीरी नेताओं की रिहाई की मांग

जम्मू कश्मीर में बंद नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर विपक्षी दल आज जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके सहित कई विपक्षी दलों के नेता शामिल थे।

प्रदर्शन में दिखी विपक्ष की एकजुटता

इस सर्वदलीय विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद और कार्ति चिदंबरम मौजूद हैं। इसके अलावा आरजेडी नेता मनोज झा, शरद यादव, सीपीएम पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा कारत, जम्मू कश्मीर की नेता शेहला रशीद समेत कई नेताओं ने कश्मीर में गिरफ्तार किए गए नेताओं को तुरंत रिहा करने की मांग की।

विरोध प्रदर्शन में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी हिस्सा ले रहे हैं। विपक्षी दलों के कई नेता मंच पर मौजूद हैं और कश्मीरी नेताओं की रिहाई की मांग कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से रामगोपाल यादव इस प्रदर्शन में शामिल हुए। सीपीआइ-एम के महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआइ के महासचिव डी. राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं।

घाटी में सेवाएं बहाल करने की मांग

नेताओं ने जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य करने, टेलीकॉम सेवाएं बहाल करने और बंद किए गए सभी नेताओं को तुरंत रिहा करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। सरकार ने पिछले पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने से पहले नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती समेत सैकड़ों नेताओं को या तो नरजबंद किया या फिर गिरफ्तार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad