Advertisement

भागवत नहीं तो स्वामीनाथन को बनाएं उम्मीदवार: शिवसेना

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सहमति बनाने की कोशिश में जुटी भाजपा के लिए अपनी ही सहयोगी शिवसेना को मनाना मुश्किल साबित होता दिख रहा है। इस सिलसिले में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।
भागवत नहीं तो स्वामीनाथन को बनाएं उम्मीदवार: शिवसेना

एएनआई के मुताबिक, शिवसेना ने आज राष्ट्रपति पद के लिए एमएस स्वामीनाथन को उम्मीदवार बनाने का सुझाव देने का फैसला किया है। इससे पहले वह आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के नाम पर अड़ी थी, लेकिन इसको लेकर न तो आरएसएस और न ही भाजपा तैयार है। ऐसे में सेना ने अपने कदम खींचते हुए कृषि विज्ञान स्वामीनाथन का नाम आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ट्विट कर कहा कि हम हिन्दू राष्ट्र हैं, इसलिए मोहन भागवत हमारी पहली पसंद हैं, लेकिन अगर उनके नाम से कोई समस्या है, तो हम एमएस स्वामीनाथन का नाम सुझाएंगे। हिन्दू राष्ट्र के अलावा हम कृषि प्रधान राष्ट्र भी हैं। किसानों की समस्याओं का उनके पास हल है, तो फिर स्वामीनाथन क्यों नहीं?

पार्टी के सूत्रों के अनुसार, स्वामीनाथन गैरराजनीतिक शख्स हैं और कृषि क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए सभी पार्टियों के लिए वे स्वीकार्य होंगे। किसान लंबे वक्त से स्वामीनाथन रिपोर्ट की शिफारिशें लागू करने की मांग करती रही है, ऐसे में उनके राष्ट्रपति बनने से किसानों में अच्छा संदेश जाएगा।

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad