Advertisement

8 नवंबर को मनाएंगे काला दिवस, विरोध में ब्लैक करें ट्विटर प्रोफाइल: ममता बनर्जी

आगामी 8 नवंबर को आने वाली नोटबंदी की सालगिरह पर सरकार और विपक्ष में आर-पार की लड़ाई जारी है। विपक्ष इस...
8 नवंबर को मनाएंगे काला दिवस, विरोध में ब्लैक करें ट्विटर प्रोफाइल: ममता बनर्जी

आगामी 8 नवंबर को आने वाली नोटबंदी की सालगिरह पर सरकार और विपक्ष में आर-पार की लड़ाई जारी है। विपक्ष इस दिन को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने की तैयारी कर रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार सुबह यानी नोटबंदी की सालगिरह से दो दिन पहले ट्वीट कर नोटबंदी पर हमला बोला है।

सोमवार को ममता ने ट्वीट किया, ‘नोटबंदी एक त्रासदी थी। हम लोग इस घोटाले के एक साल पूरा होने पर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे अपील करती हूं कि इस दिन अपनी ट्विटर प्रोफाइल को भी ब्लैक करें और विरोध करें। ममता बनर्जी ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल को ब्लैक कर दिया है। 

वहीं, अपने एक अन्य ट्वीट में ममता ने जीएसटी को लेकर भी निशाना साधा है। उन्होंने GST को नया नाम देते हुए लिखा, ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’ लोगों को परेशान करने के लिए है। लोगों की नौकरियां छीनने के लिए, कारोबार को नुकसान पहुंचाने के लिए, अर्थव्यवस्था को खत्म करने के लिए है। केंद्र सरकार जीएसटी को संभाल नहीं पाई।

 



गौरतलब है कि 8 नवंबर का दिन विपक्ष ने ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला ‌‌किया है। इस दौरान विपक्षी पार्टियां देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगी। वहीं, दूसरी ओर केंद्र सरकार और सत्‍ता पार्टी इसे ‘एंटी ब्लैक मनी डे’ के रूप में मनाएगी। बीजेपी की तरफ से भी देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पिछले साल 8 नवंबर को रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों पर पाबंदी की घोषणा की थी, जिसके बाद लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad