Advertisement

अलका लांबा के इस्तीफे पर नया ट्विस्ट, कपिल मिश्रा ने जारी किया कार्यवाही का ये वीडियो

आम आदमी पार्टी ‘आप’ की विधायक अलका लांबा के इस्तीफे को लेकर एक नया मोड़ आ गया है। ‘आप’ के बागी...
अलका लांबा के इस्तीफे पर नया ट्विस्ट, कपिल मिश्रा ने जारी किया कार्यवाही का ये वीडियो

आम आदमी पार्टी ‘आप’ की विधायक अलका लांबा के इस्तीफे को लेकर एक नया मोड़ आ गया है। ‘आप’ के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने विधानसभा का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो से आम आदमी पार्टी में सियासी घमासान तूल पकड़ने वाली है।

दरअसल, दिल्ली विधानसभा ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के कारण, भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को प्रदान किया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव शुक्रवार को पारित किया गया था। अलका लांबा ने इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए उन्होंने ऐलान किया था कि वो विधायक पद से इस्तीफा देने जा रही हैं।

ये सब ऑन रिकॉर्ड हैं, सदन की कार्यवाही का हिस्सा हैं

वहीं, सोशल मीडिया पर बागी विधायक ने सदन की कार्यवाही का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में ‘आप’ विधायक जरनैल सिंह उस प्रस्ताव को पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रस्ताव को पढ़ने के बाद सदन में सभी सदस्य खड़े होकर इसका समर्थन करते हैं। कपिल मिश्रा ने अपने इस पोस्ट में लिखा कि ये सब ऑन रिकॉर्ड हैं, सदन की कार्यवाही का हिस्सा हैं, उसके बाद अलका लांबा ने पार्टी के अंदर इस प्रस्ताव का विरोध किया। अलका लांबा ने इस प्रस्ताव के पास होने की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके बाद पार्टी ने उनसे इस्तीफा मांग लिया।

कपिल मिश्रा ने शेयर किया ये वीडियो-


आप के इस प्रस्ताव पर अलका ने जताई थी नाराजगी

लांबा ने बताया था, ‘मैं इस प्रस्ताव का समर्थन नहीं करती हूं। विधानसभा में इस प्रस्ताव को पेश किए जाने पर मैं सदन से बाहर आ गई। बाद में जब मुझे यह प्रस्ताव पारित होने की जानकारी मिली तो मैंने इस पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से बात की’। उन्होंने बताया, ‘केजरीवाल ने मुझसे विधायक पद से इस्तीफe देने को कह दिया है। इसलिए मैं पार्टी प्रमुख के आदेश का पालन करते हुए इस्तीफा देने जा रही हूं’।

इसकी जो सजा मिलेगी मैं उसके लिए तैयार हूं

इससे पहले अलका ने ट्वीट कर कहा था कि आज दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव लाया गया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी को दिया गया भारत रत्न वापस लिया जाना चाहिए, मुझे मेरे भाषण में इसका समर्थन करने के लिये कहा गया, जो मुझे मंजूर नहीं था, मैंने सदन से वॉकआउट किया। अब इसकी जो सजा मिलेगी मैं उसके लिये तैयार हूं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad