Advertisement

राहुल गांधी का सरकार पर फिर हमला- पीएम ने वास्तव में चीन के आगे समर्पण किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार के खिलाफ अपने आरोप को दोहराते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री वास्तव...
राहुल गांधी का सरकार पर फिर हमला- पीएम ने वास्तव में चीन के आगे समर्पण किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार के खिलाफ अपने आरोप को दोहराते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री वास्तव में चीन के आक्रामक रुख के आगे समर्पण कर दिया है। राहुल ने अपने ट्वीट में एक विदेशी प्रकाशन के शीर्षक को टैग करते हुए यह आरोप लगाया। लेख में कहा गया था कि चीन के प्रति भारत की तुष्टिकरण की नीति विफल हो गई है।

पेगोंग की सैटेलाइट तस्वीरें पोस्ट कीं

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि नरेंद्र मोदी ने वास्तव में सरेंडर कर दिया है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि यद्यपि प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने भी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया है लेकिन सैटेलाइट की तस्वीरों से पता चलता है कि चीन ने लद्दाख पेगोंग झील के निकट भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

राहुल ने हिंदी ट्वीट किया कि पीएम ने कहा, कोई भी भारत में नहीं घुसा। किसी ने हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया। लेकिन सैटेलाइट की तस्वीर से चीन के कब्जा का पता चलता है। उन्होंने अपने ट्वीट में एक टीवी न्यूज क्लिप को भी पोस्ट किया, जिसमें सैटेलाइन की तस्वीरों की मदद से चीन के कब्जा में भारतीय क्षेत्र का पता चलता है।

शनिवार को राहुल ने क्या कहा

कांग्रेस नेता ने शनिवार को कहा था कि पीएम ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए?

अमित शाह ने भी किया था पलटवार

राहुल के आरोप के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शनिवार को पलटवार किया था। उन्होंने गवलान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में घायल हुए जवान के पिता का एक वीडियो ट्वीट करते हुए पलटवार किया है। इस वीडियो में घायल जवान का पिता कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सरकार पर आरोप लगाने वाले बयान की आलोचना कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad