Advertisement

वसीम रिजवी ने कहा, मुस्लिमों को 'बीफ' खाना बंद कर देना चाहिए, इस्‍लाम में भी यह है 'हराम'

हाल ही में राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना अब राजनीतिक तूल पकड़ चुका है। राष्ट्रीय...
वसीम रिजवी ने कहा, मुस्लिमों को 'बीफ' खाना बंद कर देना चाहिए, इस्‍लाम में भी यह है 'हराम'

हाल ही में राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना अब राजनीतिक तूल पकड़ चुका है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार के विवादित बयान पर विपक्ष की तरफ से पलटवार तेज हो गया है। तमाम राजनीतिक दल एक-दूसरे दल और राज्य सरकारों पर आरोप लगा रहे हैं। आरएसएस नेता इंद्रेश के इस तरह के बयान पर कांग्रेस ने कहा कि जब उनकी लिंचिंग होगी तब उन्हें बता चलेगा।

कांग्रेस ने कहा कुछ ऐसा

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता हमीद दलवाई ने इंद्रेश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, इंद्रेश का नाम तो खुद एक बम ब्लास्ट केस में आया है, सरकार उन्हें ऐसा बोलने की अनुमति क्यों देती है? वह जेल में क्यों नहीं है?

हमीद ने कहा, जिस दिन इंद्रेश कुमार की लिंचिंग होगी, तब उन्हें इसके बारे में पता चलेगा। उन्होंने कहा हम किसी के लिए ये नहीं चाहते हैं। इंद्रेश जैसे लोग ही भारत को पाक और अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं।

ओवैसी बोले कुछ ऐसा

लिंचिंग पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। औवेसी ने कहा कि आज मुस्लिम नहीं गाय को है जीने का अधिकार, अगर मोदी चाहें तो रुक जाएगी लिंचिंग। इस घटना के बाद से ही सभी पार्टियों नें सरकार के उपर इस तरह के मामलों में ढिलाई बरतने का आरोप लगाया है।

मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहीं मॉब लिंचिंग की घटना हो रही है। इसकी बड़ी वजह है कि मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा  नेता आरोपियों के पक्ष में खड़े रहते हैं। ओवैसी ने आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार  के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि इनके बयानों से साफ है कि इनकी शह पर मॉब लिंचिंग की घटना हो रही है।

वसीम रिजवी ने इंद्रेश कुमार के बयान का किया समर्थन

 

शिया वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने भी इंद्रेश कुमार के बयान का समर्थन करते हुए कहा है, 'मुस्लिमों को बीफ खाना बंद कर देना चाहिए, गो-हत्‍या बंद होनी चाहिए। इस्‍लाम में भी गाय का मीट 'हराम' है। आप मॉब लिंचिंग को रोक नहीं सकते क्‍योंकि हर जगह सुरक्षा के बंदोबस्‍त नहीं किए जा सकते। लिहाजा ऐसा कानून बनाना चाहिए जिससे गो-हत्‍या करने वाले को सख्‍त से सख्‍त सजा मिले।'

 

इसके साथ ही, वसीम रिजवी ने यह भी कहा, 'इंद्रेश कुमार का बयान अहम है। किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए। यदि गाय की हत्‍या के संबंध में कानून बन जाएगा तो मॉब लिंचिंग रुक जाएगी। किसी समुदाय ने यदि किसी को मां का दर्जा दिया है तो आप उसकी हत्‍या नहीं कर सकते।'

जानें क्या बोले थे इंद्रेश कुमार  

लिंचिंग की घटना पर आरएसएस के संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने कहा था, 'देश में मॉब लिंचिंग का स्वागत नहीं किया जा सकता है लेकिन लोग गाय का मीट खाना बंद कर दें तो इस तरह के अपराधों पर लगाम लग सकती है।' उन्होंने कहा, 'आपके पास भीड़ है, आपके पास घर है, आपको पूछना है, आपको पार्टी में जाना है, या आप कहीं भी नहीं जा पाएंगे। 

उन्होंने कहा, ईसा (जीसस) धरती पर गोशाला में आए। इसलिए वहां पर गाय को मां बोलते हैं। मक्का मदीना में गाय को काटना अपराध माना जाता है। उन्होंन यह भी कहा, क्या हम संकल्प नहीं कर सकते कि धरा को पाप से मुक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि यह धरा इससे मुक्त हो जाएगी तो आपकी समस्या का हल हो जाएगा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement