Home » राजनीति » सामान्य » गुजरात में बोले राहुल- 'मेड इन चाइना' सेल्फी लेने में व्यस्त पीएम मोदी, नौकरियों पर नहीं है ध्यान

गुजरात में बोले राहुल- 'मेड इन चाइना' सेल्फी लेने में व्यस्त पीएम मोदी, नौकरियों पर नहीं है ध्यान

OCT 10 , 2017

इन दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे पर हैं। यात्रा के दूसरे दिन वडोदरा में राहुल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी का ध्यान नौकरियां देने पर नहीं है। अभी जो सेल्फी हो रही है, वो मेड इन चाइना सेल्फी है, मैं चाहता हूं कि चीन में लोग मेड इन इंडिया वाली सेल्फी लें।

'मोदी जी का ध्यान नौकरियों पर नहीं'

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मिशन गुजरात के दूसरे दिन राहुल गांधी ने छात्रों से मुलाकात की। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग सेल्फी लेते हुए काफी एंजॉय करते हैं, लेकिन इस फोन ने चीनी युवाओं को रोजगार दिया, यह चीन में बना है क्योंकि मोदी जी का ध्यान नौकरियों पर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं, तो हमारा ध्यान पढ़ाई, नौकरियां बढ़ाने पर होगा। लोगों से संवाद करना जरूरी है और पीएम मोदी मेड इन चाइना सेल्फी ले रहे हैं।

Advertisement

'संघ में एक भी महिला सदस्य नहीं' 

इस दौरान राहुल ने संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि संघ में एक भी महिला सदस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोच है, जब तक महिला चुप रहे कुछ बोले ना तब तक तो वह ठीक है, लेकिन जैसे ही उस महिला ने अपना मुंह खोला, तो उसको चुप करवाने में लग जाते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले, बीजेपी का संगठन आरएसएस है, कितनी महिलाएं हैं उसमें कभी महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।

'भारत का चौकीदार जय शाह मामले पर चुप हैं'

वहीं, अमित शाह के बेटे जय शाह के बहाने आज एक बार फिर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि कभी आप लोगों ने स्टार्ट अप इंडिया के बारे में सुना है?  क्या कभी स्टार्ट अप इंडिया के आइकन के बारे में जानते हैं? एक बार फिर जय शाह के मामले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, भारत का चौकीदार इस मामले पर चुप हैं, वह इन बातों पर किसी भी तरह की टिप्पणी करना पसंद नहीं करते।

बता दें, सोमवार को भी अमित शाह के बेटे के बहाने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए पूछा, पचास हजार अस्सी करोड़ कैसे हो गए? राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा कि आपके बयान ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा के वादे का क्या हुआ?’ ये भी कहा था मैं PM नहीं हिंदुस्तान का चौकीदार हूं, अब कहां गया चौकीदार?

इसके साथ ही, राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए पूछा, 'मोदीजी, जय शाह- ‘जादा’ खा गया। आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए।'

बी.आर. अंबेडकर को दी श्रद्धाजंलि   

इससे पहले राहुल गांधी ने संकल्प भूमि जाकर बी.आर. अंबेडकर को श्रद्धाजंलि दी। यात्रा के पहले उन्होंने खेड़ा में एक सभा के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों की बात सुनेगी, क्योंकि लोगों की बात सुने बिना विकास नहीं हो सकता है।

'चीन में एक दिन में 5000 जॉब तैयार की जाती हैं'

राहुल ने कहा कि आज किसान सुसाइड कर रहे हैं, जबकि ये लोग किसानों की जमीन छीनना चाहते हैं। चीन में एक दिन में 5000 जॉब तैयार की जाती हैं, जबकि हमारे देश में सिर्फ 450 ही हो पाती हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी हमारी शुरुआत थी, हम लोग एक देश एक टैक्स चाहते थे। मोदी सरकार ने लोगों से बिना पूछे नोटबंदी का फैसला किया। अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वो लोगों की बात सुनेगी ना कि मन की बात सुनाएगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.