Advertisement

टीएमसी के लिए बांग्लादेशी अभिनेता ने किया चुनाव प्रचार, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के लिए बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद के प्रचार...
टीएमसी के लिए बांग्लादेशी अभिनेता ने किया चुनाव प्रचार, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के लिए बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद के प्रचार करने बाद विवाद शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से मामले की शिकायत की है। फिरदौस अहमद उत्तर दिनाजपुर जिले में टीएमसी के रायगंज लोकसभा के उम्मीदवार कन्हैया लाल अग्रवाल के लिए प्रचार कर रहे थे। उन्होंने रायगंज, हेमताबाद, करन्दिघी और इस्लामपुर अन्य टॉलीवुड एक्टर्स के साथ एक रोड शो में भाग लिया।

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

भाजपा ने इसे लेकर राजनीतिक अभियान में एक विदेशी नागरिक की उपस्थिति का सवाल उठाते हुए टीएमसी पर आरोप लगाया है। इधर गृह मंत्रालय ने भी विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है। भाजपा ने कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है, क्योंकि ऐसा करके टीएमसी अल्पसंख्यकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में अल्पसंख्यकों की निर्णायक भूमिका है। 

पाकिस्तान के पीएम को भी ये लोग बुला लेंगे: भाजपा

इस मामले पर पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी के लिए एक विदेशी नागरिक कैसे प्रचार कर सकता है। कल वो अपने चुनाव प्रचार के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आमंत्रित करेंगे। उन्होंने इसकी निंदा करते हुए कहा कि एक बांग्लादेशी फिल्म स्टार को भारत के सबसे बड़े लोकतंत्र का हिस्सा नहीं होना चाहिए। टीएमसी हमसे डरी हुई है, इसलिए विदेशी कलाकारों को ला रही है।

हालांकि आचार संहिता में विदेशी नागरिक के बारे में साफ तौर पर नहीं बताया गया है। टीएमसी इसी को आधार बना कर कह रही है कि पार्टी ने इसमें कुछ गलत नहीं किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement