Advertisement

बिहार दौरे पर जाएंगी मीरा कुमार, नहीं करेंगी सीएम नीतीश से मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से मीरा कुमार के नाम की घोषणा करने के बाद बिहार के सीएम नीतीश ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा था कि 'बिहार की बेटी' को हार के लिए क्यों चुना गया। उन्होंने कहा था कि संप्रग सरकार के कार्यकाल में दो बार अवसर आए, तो उस समय क्यों नहीं उन्हें उम्मीदवार बनाया।
बिहार दौरे पर जाएंगी मीरा कुमार, नहीं करेंगी सीएम नीतीश से मुलाकात

गुजरात के बाद कोलकाता का दौरा करने वाली राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार छह जुलाई यानी कल बिहार का दौरा करेंगी। इस दौरान मीरा कुमार राजद और कांग्रेस के विधायकों एवं सांसदों से मिलेंगी पर उनकी प्रदेश के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की कोई योजना नहीं है। 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की एक ख्‍ाबर में मीरा कुमार के बिहार दौरे के बारे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के हवाले से बताया गया है कि श्रीमती कुमार छह जुलाई को पटना पहुंचने पर उसी शाम कांग्रेस और लालू प्रसाद की पार्टी राजद के विधायकों और सांसदों से संयुक्त रूप से मिलेंगी, लेकिन इस दौरान उनकी राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने वाले सीएम नीतीश कुमार से मिलने की कोई संभावना नहीं है।

एजेंसी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार दौरे के समय मीरा कुमार अपने पैतृक गांव भोजपुर जिला के चंदवा भी जाएंगी। इसके बाद मीरा कुमार बिहार से झारखंड के लिए रवाना होने के पूर्व आगामी आठ जुलाई को मीडिया से बातचीत करेंगी। 

गौरतलब है कि विपक्षी दलों की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मीरा कुमार की बिहार की यह पहली यात्रा होगी। इससे पहले मीरा कुमार सभी दलों के सांसदों और विधायकों से, राष्ट्रपति पद के‌ ‌लिए आगामी 17 जुलाई को होने वाले मतदान के दौरान उनके पक्ष्‍ा में अपना मत देने की अपील कर चुकी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad