Advertisement

मायावती के करीबी पूर्व सचिव नेतराम के घर इनकम टैक्स का छापा

चुनावों की तारीख की घोषणा होते ही राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। आयकर विभाग ने मायावती सरकार में...
मायावती के करीबी पूर्व सचिव नेतराम के घर इनकम टैक्स का छापा

चुनावों की तारीख की घोषणा होते ही राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। आयकर विभाग ने मायावती सरकार में पूर्व सचिव रह चुके नेतराम के दिल्ली से लेकर लखनऊ तक के कई ठिकानों पर छापा मारा है। सूचना है कि नेतराम बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

मायावती के करीबी

नेतराम 2007 से 2012 तक मायावती सरकार में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव थे। उन्हें उत्तर प्रदेश के आइएएस अफसरों में बहुत ताकतवर माना जाता है। छापे में आयकर विभाग ने कई लग्जरी कारें जब्त करने के साथ उनके कई बैंक खाते सील कर दिए हैं। नेतराम को मायावती का करीबी माना जाता है।

खाते सील

1979 बैच के आइएएस नेतराम के लखनऊ के विपुलखण्ड में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में उनके बैंक खाते थे, जिन्हें सील कर दिया गया है। इनमें उनके अलावा उनके परिवार के सदस्यों के भी खाते हैं जिन्हें सील किया गया है। नेतराम पर इनकम टैक्स की चोरी का मामले के बाद यह छापेमारी हुई है। कहा जा रहा है कि चुनाव के मद्देनजर उन पर और शिकंजा कसा जा सकता है। इनकम टैक्स की जांच के बाद कई अन्य केंद्रीय एजेंसियां भी जांच कर सकती हैं।

शो रूम पर भी छापा

नेतराम लखनऊ में स्टेशन रोड पर रहते हैं। उनके घर से कई कीमती सामान बरामद किए गए हैं और एक कपड़े के शोरूम को भी सीज कर दिया गया है। शो रूम पर भी आयकर विभाग पूछताछ कर छानबीन कर रहा है। गाढ़ा भंडार नाम से नेतराम के लखनऊ में कपड़ों के कई शो रूम हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad