Advertisement

वंशवाद को लेकर अमित शाह के बयान पर कांग्रेस ने कहा- पहले अपने गिरेबान में झांकें

वंशवाद पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह...
वंशवाद को लेकर अमित शाह के बयान पर कांग्रेस ने कहा- पहले अपने गिरेबान में झांकें

वंशवाद पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की टिप्पणी पर तीखा पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा कि शाह को यथार्थ से आंख मूंदने और दूसरों पर अंगुली उठाने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। 

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि शाह को हकीकत ध्यान में रखकर टिप्पणी करनी चाहिए। भाजपा में कितना वंशवाद है इसका सबूत उसके वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल के पुत्र तथा लोकसभा सदस्य अनुराग ठाकुर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे सिंधिया और चावल घोटाले में फंसे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमनसिंह के सांसद पुत्र हैं।

मनीष ने कहा कि 40 महीने पुरानी मोदी सरकार के काम को देखकर साफ हो गया है कि भाजपा को सरकार चलाना नहीं आता। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में भाजपा ने लोगों के खानपान पर अंगुली उठाई, गौरक्षा के नाम पर हिंसा को बढ़ावा दिया और लव-जेहाद जैसे मुद्दों पर देश का सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास किया। चुनाव नजदीक आते देखकर भाजपा इसी नीति को अपनाते हुए ध्रुवीकरण की राजनीति करने में जुट गई है।  

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार तीन साल में अर्थनीति, कूटनीति और विदेशनीति जैसे सभी मोर्चों पर विफल हुई है। भाजपा, चुनाव के दौरान किए गए अपने किसी भी वादे को पूरा करने में सफल नहीं हो पाई है। मनीष ने मोदी सरकार को असंवेदनशील करार देते हुए कहा कि यह सरकार लोगों के साथ न्याय नहीं कर पाई है।

बता दें कि सोमवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने वंशवाद पर दिए गए बयान को लेकर राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, 'राहुल भारत की गरिमा को नकार रहे हैं। वंशवाद कांग्रेस की संस्कृति है। वह देश को वंशवाद ही देना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता वंशवाद की राजनीति को नकारती है।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad