Advertisement

ताजमहल विवाद पर लालू का हमला, बोले- वह ताज की बात करें तो तुम कामकाज की बात करना

दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को लेकर चल रहे विवादों और बयानबाजी के बीच अब आरजेडी सुप्रीमो लालू...
ताजमहल विवाद पर लालू का हमला, बोले- वह ताज की बात करें तो तुम कामकाज की बात करना

दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को लेकर चल रहे विवादों और बयानबाजी के बीच अब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर करारा हमला बोला है। लालू ने लोगों से अपील की है कि भाजपा अगर ताजमहल की बात करती है, तो जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज की बात करनी चाहिए।

भाजपा विधायक संगीत सोम द्वारा ताजमहल को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोम के बयान पर असहमति जताई और 25 अक्टूबर को आगरा दौरा करने की बात कही। इस दौरान योगी ताजमहल का भी दीदार करेंगे। इसी कड़ी में लालू यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

लालू ने ट्विट किया, 'वह ताज की बात करें तो तुम कामकाज की बात करना'। वो गाय की कहे तो तुम आय की कहना। वो शाहजहां की बात करे तो तुम जयशाह की बात करना।  आगामी गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए लालू ने अंदेशा जताते हुए कहा कि भाजपा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए गाय जैसे विवादास्पद मुद्दे को उठा सकती है ताकि इसका फायदा उन्हें मिले और इसको लेकर उन्होंने जनता को आगाह किया है कि अगर भाजपा गाय की यह तो लोगों को आय की बात करनी चाहिए।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, मैं तो संगीत सोम के बयान से सहमत नहीं हूं। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ताजमहल तो हिन्दुस्तानियों के खून-पसीने से बना है। योगी ने कहा कि ताजमहल देश तथा प्रदेश के पर्यटन मानचित्र पर बना रहेगा।  

 

 

मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान ताजमहल विवाद पर आजम ने कहा कि हम लोगों को गुलामी की सभी ऐसी निशानियों को मिटा देना चाहिए, जो हमें याद दिलाती हैं कि उन्होंने हम पर राज किया था। आजम खान ने कहा, मैंने पहले भी कहा है कि हमें संसद, कुतुब मिनार, राष्ट्रपति भवन, लाल किला और आगरा का यह ताजमहल सब नष्ट कर देना चाहिए।

 

ताजमहल को लेकर संगीत सोम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर राष्ट्रीय झंडा फहराना बंद करेंगे? हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक है कि जिसने संविधान की शपथ ली है, वह अहंकार और अज्ञानता से बात कर रहा है। ओवैसी ने पत्रकारों से कहा, अगर वह जो कह रहे हैं वह सही है तो प्रधानमंत्री फिर क्यों लालकिले जाकर झंडा फहराते हैं क्योंकि लाल किला भी गद्दारों ने बनाया था।  

 

बता दें कि ताजमहल को लेकर यह विवाद संगीत सोम के बयान के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने बाबर, अकबर और औरंगजेब को 'गद्दार' कहा था। सोम ने कहा था कि इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करके उन लोगों को महापुरुष बताया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad