Advertisement

कौन हैं किंजल पारेख, जिनसे हार्दिक पटेल शादी करने जा रहे हैं

गुजरात के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल जल्द‍ ही शादी करने जा रहे हैं। वह 27 जनवरी को...
कौन हैं किंजल पारेख, जिनसे हार्दिक पटेल शादी करने जा रहे हैं

गुजरात के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल जल्द‍ ही शादी करने जा रहे हैं। वह 27 जनवरी को गुजरात की ही किंजल पारेख के साथ शादी के बंधन में बंधेगे। हार्दिक पटेल के मुताबिक शादी काफी सादगीपूर्ण तरीके संपन्न होगी, जिसमें दोनों परिवारों के नजदीकी लोगों को ही शामिल होने का न्योता दिया जाएगा।

कौन हैं किंजल पारेख

किंजल पारेख हार्दिक की बचपन की दोस्त हैं। किंजल अहमदाबाद के विरमगाम की रहने वाली हैं। हालांकि फिलहाल वो सूरत में रह रहीं हैं। दोनों परिवारों के बीच कई साल से संबंध रहे हैं और बचपन से ही हार्दिक और किंजल एक-दूसरे को जानते हैं। साथ ही किंजल, हार्दिक की बहन मोनिका की सहेली भी हैं। इसी वजह से वह हार्दिक के संपर्क में आईं। किंजल फिलहाल एलएलबी की पढ़ाई कर रहीं हैं। उन्होंने बीए के बाद एमए की डिग्री हासिल की, फिर कानून की पढ़ाई करने का फैसला लिया।

मंदिर में सादगी से होगी शादी

शादी की रस्में हार्दिक के गांव दिगसर के मेल्डी माता मंदिर में होंगी। इसमें चंद नजदीकी लोगों समेत महज 100 लोग ही शामिल होंगे। हार्दिक अपनी प्रेमिका के साथ परिवार की सहमति से यह शादी कर रहे हैं। अपनी शादी को लेकर हार्दिक पटेल का कहना है कि उन्होंने सादगीपूर्ण तरीके से शादी का फैसला इसलिए लिया क्योंकि हाल ही में उनकी बहन की शादी हुई थी और इसमें सभी रिश्तेदार शामिल हुए थे। इस शादी को सभी सामाजिक रीति-रिवाजों के साथ पूरा किया गया था।

हार्दिक पटेल स्नातक की पढ़ाई के बाद ही राजनीति में उतर आए। हार्दिक देशद्रोह के मामले में सूरत की लाजपोर जेल में बंद थे तब ही उनके पिता भरत भाई पटेल ने हार्दिक और किंजल की मंगनी की ऐलान कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement