Advertisement

अय्यर का निलंबन कांग्रेस की राजनीतिक साजिश का हिस्साः अरुण जेटली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को...
अय्यर का निलंबन कांग्रेस की राजनीतिक साजिश का हिस्साः अरुण जेटली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। बीजेपी ने इस ‌निलंबन को राजनीतिक साजिश का हिस्सा बताते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि मणिशंकर अय्यर का निलंबन कांग्रेस की राजनीतिक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने जनता से अपील की है कि वह सच को पहचाने। जेटली ने ट्वीट किया कि पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ पहले मणिशंकर अय्यर की जातिगत टिप्पणी, फिर पार्टी की रटी रटाई माफी और साजिश के तहत उनका निलंबन, लोगों को सारे खेल को समझना चाहिए।

जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने पीएम को नीच कहकर देश के निचले व कमजोर तबके को ललकारा है। उनका कहना था कि लोकतंत्र की ताकत तब दिखेगी जब उनके बीच का एक शालीन व्यक्ति राजनीतिक वंश को फिर से हराएगा। अय्यर का पीएम को नीच कहना दर्शाता है कि एक खास परिवार के लोगों को ही देश में शासन का अधिकार है, बाकी सारे नीच हैं। इस सोच का जनता करारा जवाब देगी।

 

 

 

कांग्रेस ने अय्यर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया 

पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर को निलंबित कर दिया। अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को गुरुवार को ‘नीच’ कह दिया था। इसके बाद कांग्रेस ने अय्यर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।





रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मणिशंकर अय्यर की अभद्र टिप्पणी को लेकर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कहा कि निम्न स्तर की भाषा का प्रयोग करना कांग्रेस की संस्कृति रही है, उसके नेता अक्सर ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते रहे हैं। उन्होंने कहा, मोदी को पिछले चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौत का सौदागर तक बता चुकी हैं। कांग्रेस सत्ता पर अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है, लोकसभा चुनाव की हार को वह अब तक नहीं पचा पा रही है। रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह  टिप्पणी की। 

अमित शाह का ट्वीट

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा है कि 'देश के दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित और गरीब वर्ग के प्रति कांग्रेस में शुरू से ही घृणा रही है। उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस इस तरह की भाषा का इस्तेमाल मोदी के लिए करती रही है।

स्मृति ईरानी ने भी किया ट्वीट

दूसरी तरफ सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संचार रणनीतिकार श्री मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी दिखाती है कि कांग्रेस माननीय प्रधानमंत्री के बारे में क्या सोचती है। यह शर्मनाक है।

लालू यादव का मणि शंकर अय्यर पर निशाना

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मणिशंकर मानसिक रूप से फिट नहीं हैं। इस बीच उन्होंने एक ट्वीट भी किया, जिसमें नाम लिए बिना 'एक व्यक्ति' पर राजनीति की मर्यादा और भाषा को तार-तार करने का आरोप लगाया है।

अशोक गहलोत ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस के गुजरात राज्य के प्रभारी और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीटर पर लिखा राहुल गांधी जी ने पहले ही कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीएम के पद की गरिमा के खिलाफ कुछ भी गलत न बोलने की नसीहत दी थी, उसके बावजूद भी मणिशंकर अय्यर का यह बयान आना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad