Advertisement

मोदी लहर की वजह से हारी इनेलो: अभय चौटाला

लोक सभा चुनाव में बुरी तरह हारने के बाद इनेलो नेता अभय चौटाला पहली बार मीडिया के सामने आए। चुनावी...
मोदी लहर की वजह से हारी इनेलो: अभय चौटाला

लोक सभा चुनाव में बुरी तरह हारने के बाद इनेलो नेता अभय चौटाला पहली बार मीडिया के सामने आए। चुनावी नतीजों के 22 दिन बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अभय चौटाला ने माना कि 2019 लोकसभा का चुनाव नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच का चुनाव था और देश की जनता ने राहुल के मुकाबले मोदी को प्रधानमंत्री चुना। 2014 में दो लोकसभा सीटें जीतने वाले इनेलो 2019 में एक भी सीट नहीं जीत पाई जिसका कारण चौटाला ने मोदी लहर को माना है। अभय चौटाला ने इस प्रेस कांन्फ्रेस के दौरान कांग्रेस के साथ-साथ अपने भतीजे की पार्टी जेजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने माना कि इनेलो का वोट भाजपा को ट्रांसफर हुआ है।

मनोहर सरकार में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार

इस दौरान अभय चौटाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि खट्टर जो सबसे ज्यादा पर्ची और खर्ची का जिक्र करते है वो किस के राज में थी? अगर ऐसा था भी तो मुख्यमंत्री ने इस पर किसी आयोग का गठन कर कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा पर्ची और खर्ची इसी सरकार द्वारा चलाई जा रही है। इस सरकार में मार्कशीटें भी बदली गईं तो सीएम ने कोई कार्रवाई क्यो नहीं की। जो कहते है कि हमने भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है। आज अगर जांच हो जाए तो इनका कोई मंत्री नहीं बचेगा। मनोहर खट्टर की सरकार में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार देखा जा सकता है।

मुख्यमंत्री और कैप्टन अभिमन्यु पर भी लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि इस बार आम जनता ने पहले ही मोदी को लाने की तैयारी कर ली थी और कांग्रेस को धूल चटाने का फैसला लोगों ने पहले ही ले लिया था। उन्होंने कहा कि कैप्टन अभिमन्यु के ऊपर तो सुप्रीम कोर्ट ने भी टिप्पणी की थी, जिसमें सीएम को भी लपेटा गया था। गठबंधन को लेकर पूछे सवाल पर चौटाला ने कहा कि अगर बसपा हाथ बढ़ाएगी तो इस पर जरूर विचार किया जाएगा। उन्होंने साफ कहा कि दुष्यंत और उनकी पार्टी से हमरा कोई सरोकार नहीं।

राहुल गांधी के बचकाने बयानों के कारण हारी कांग्रेस

चौटाला ने कहा कि लोगों ने कांग्रेस या बीजेपी पार्टी को वोट नहीं दिया बल्कि लोगों ने नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी में से कौन देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए यह सोच कर वोट दिया। राहुल गांधी को लोगों के द्वारा वोट न मिलने का कारण उनके खुद के बचकाने बयान थे जिस कारण कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। आम जनता को उनकी बातों पर यकीन नहीं था। उन्होंने कहा कि तीसरा कोई बेहतर नाम न होने के चलते देश की जनता ने मोदी को एक बार फिर चुना लेकिन आज प्रदेश के अंदर पिछले साढ़े 4 साल से जब से बीजेपी की सरकार बनी है तब से हर वर्ग के लोग परेशान हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad