Advertisement

हरियाणा कांग्रेस नेता एवं पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर छापे

हिसार में आयकर टीम ने हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर...
हरियाणा कांग्रेस नेता एवं पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर छापे

हिसार में आयकर टीम ने हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर टीम विश्नोई के हिसार के सेक्टर-15 स्थित आवास, गुड़गांव और आदमपुर मंडी स्थित दुकान पर पहुंची। मंडी में उनकी आढ़त की दुकान है।

घर और दुकान पर हुई छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक, दोनों ही ठिकानों पर आयकर टीम छानबीन कर रही है। परिसरों के बाहर पुलिस टीमें तैनात हैं। बताया जा रहा है कि आवास में कुलदीप और उनकी पत्नी रेणुका मौजूद नहीं है। हालांकि घर पर कुलदीप बिश्नोई की मां जस्मा देवी मौजूद हैं। वहीं आदमपुर स्थित दुकान में भव्य बिश्नोई मौजूद हैं। 

कुलदीप और उनकी पत्नी दोनों विधायक
बता दें कि कुलदीप बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के बेटे हैं। कुलदीप और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई मौजूदा समय में विधायक हैं। कुलदीप मंडी आदमपुर सीट से जबकि रेणुका हांसी से विधायक हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में कुलदीप के बेटे भव्य बिश्नोई ने हिसार से चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गए थे।

2014 में भाजपा से मिलकर लड़ा था चुनाव

बिश्नोई की पार्टी हरियाणा जनहित कांग्रेस ने 2014 में लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन करके लड़ा थ। उसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया और 2019 में लोकसभा चुनाव ने उन्होंने अपने बेटे भव्य बिश्नोई को कांग्रेस की टिकट पर हिसार से उतारा था। विश्नोई के खिलाफ कोई मामला लंबित होने की कोई जानकारी नहीं है। अभी छापे के बारे में ज्यादा विवरण नहीं मिल पाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad