Home राजनीति सामान्य 'किसान डरने वाला नहीं है...' अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो शेयर कर वरुण गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

'किसान डरने वाला नहीं है...' अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो शेयर कर वरुण गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

आउटलुक टीम - OCT 14 , 2021
'किसान डरने वाला नहीं है...' अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो शेयर कर वरुण गांधी ने मोदी सरकार को घेरा
'किसान डरने वाला नहीं है...' अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो शेयर कर वरुण गांधी ने मोदी सरकार को घेरा
आउटलुक टीम

किसान आंदोलन को लेकर लगातार मुखर पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। वीडियो देखकर मालूम होता है कि वरुण ने यहां मोदी सरकार पर तंज कसने की कोशिश की है। वीडियो 1980 का है जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी तत्कालीन कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कह रहे हैं कि किसानों को डराने की कोशिश नहीं करिए। वह किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

हाल ही में वरुण गांधी और उनकी मां सांसद मेनका गांधी को बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची से हटा दिया था।

वरुण गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है उसका कैप्शन लिखा है, बड़े दिल वाले नेता के समझदार शब्द। वीडियो में अटल बिहारी वाजपेयी कह रहे हैं, 'दमन के तरीके छोड़ दीजिए। हमें डराने की कोशिश मत करिए। किसान डरने वाला नहीं है। हम किसान आंदोलन का दलीय राजनीति के लिए प्रयोग नहीं करना चाहते। अगर हम किसानों की उचित मांग का समर्थन करते हैं और अगर सरकार दमन करेगी, कानून का दुरुपयोग करेगी। शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी। तो किसानों के संघर्ष में हम कूदने में संकोच नहीं करेंगे। किसानों के साथ कंधे से कंधा लगाकर साथ खड़े रहेंगे।'

इससे पहले वरुण गांधी ने गुरुवार को ट्विटर पर कथित तौर पर लखीमपुर खीरी की घटना का एक वीडियो क्लिप शेयर किया था। वहीं, वरूण गांधी ने लखीमपुर हिंसा में किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखा अपना पत्र ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग के साथ ही पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा दिए जाने की भी सिफारिश की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से