Advertisement

कैबिनेट कमेटी में अहम बदलाव, शामिल किए गए ये मंत्री, स्मृति ईरानी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्रीय कैबिनेट में पिछले दिनों हुई बड़ी फेरबदल और विस्तार के बाद अब...
कैबिनेट कमेटी में अहम बदलाव, शामिल किए गए ये मंत्री, स्मृति ईरानी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्रीय कैबिनेट में पिछले दिनों हुई बड़ी फेरबदल और विस्तार के बाद अब कैबिनेट कमेटियों में भी अहम बदलाव किया गया है। केंद्रीय कमेटियों में भी पीएम मोदी ने युवा नेताओं को प्राथमिकता दी है, जिसमें स्मृति ईरानी, भूपेंद्र यादव और सर्बानंद सोनोवाल, मनसुख मंडाविया,ज्योतिरादित्य सिंधिया, गिरिराज सिंह समेत अन्य कई मंत्रियों को जगह दी गई है।  

बता दें कि रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर जैसे बड़े चेहरे कैबिनेट से बाहर हो गए हैं, ऐसे में अब कमेटियों में नया बदलाव किया गया है।

  

पॉलिटिकल अफेयर्स से जुड़ी कैबिनेट कमेटी में भूपेंद्र यादव, स्मृति ईरानी, सर्बानंद सोनोवाल, मनसुख मंडाविया, गिरिराज सिंह शामिल किए गए हैं।

वहीं, इन्वेस्टमेंट और ग्रोथ से जुड़ी कैबिनेट कमेटी में नारायण राणे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अश्विनी वैष्णव को शामिल किया गया है। ये कमेटी प्रधानमंत्री की अगुवाई में काम करती है।

इसी तरह से रोजगार और स्किल से जुड़ी कमेटी में धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, भूपेंद्र यादव, हरदीप पुरी, आरसीपी सिंह की एंट्री हुई है। बता दें कि इस कमेटी की कमान सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में है।

इसी तरह संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी में अर्जुन मुंडा, विरेंद्र कुमार, किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर को जगह मिली है, इस कमेटी की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

कैबिनेट में नियुक्ति, सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था। इस दौरान करीब तीन दर्जन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई, करीब एक दर्जन मंत्रियों का प्रमोशन किया गया और कई मंत्रियों का का विभाग बदला गया 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad