Advertisement

राफेल डील पर नए खुलासे के बाद बोले राहुल गांधी, देश के PM भ्रष्ट, अनिल अंबानी की कर रहे चौकीदारी

राफेल सौदे को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने...
राफेल डील पर नए खुलासे के बाद बोले राहुल गांधी, देश के PM भ्रष्ट, अनिल अंबानी की कर रहे चौकीदारी

राफेल सौदे को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को फ्रांस की खोजी खबरों की वेबसाइट 'मीडियापार्ट' के नए खुलासे के बाद एक बार फिर हमला बोला है। राहुल गांधी ने राफेल मामले पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि फ्रांस्वा ओलांद के बाद अब अधिकारी का बयान आ गया है कि डील के लिए अनिल अंबनी की रिलायंस को जोड़ना पड़ा। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी के चौकीदार हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। यह पूरी तरह से भ्रष्टाचार का मामला है और भारत के प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं।

मोदी सरकार पर ताजा हमला कर राहुल गांधी ने कहा कि पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा था कि अनिल अंबानी जी को राफेल का कांट्रैक्ट मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, पता नहीं कि फ्रांस में क्या इमरजेंसी है कि रक्षामंत्री को तुरंत फ्रांस जाना पड़ता है।

इतनी क्या इमरजेंसी है कि रक्षा मंत्री फ्रांस चली गईं?

राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री से हमने लोकसभा में भी सवाल पूछे थे। पूरा देश राफेल की बात कर रहा है, प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। सुना है कि निर्मला सीतारमण फ्रांस गईं हैं। पता नहीं ऐसी क्या इमरजेंसी है कि रक्षा मंत्री फ्रांस जाकर दसॉल्ट फैक्ट्री जाना है। आप कल्पना कर सकते हैं कि क्या हो रहा है।'

देश के नहीं अनिल अंबानी के चौकीदार हैं प्रधानमंत्री हैं

राहुल गांधी ने कहा, '30 हजार करोड़ रुपये हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी की जेब में डाले हैं। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार बनना चाहता हूं। अब पता चला है कि अंबानी के प्रधानमंत्री हैं। ये हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं हैं। आपके प्रधानमंत्री अनिल अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं। इससे साफ करप्शन का केस हो ही नहीं सकता है।'

पीएम मोदी ने हिन्दुस्तान की जनता का पैसा अंबानी की जेब में डाला

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, अंबानी के प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी के जेब में करोड़ों रुपये दिए। अनिल अंबानी जी 45000 करोड़ रुपये के कर्जे में हैं। 10 दिन पहले कंपनी खोली और प्रधानमंत्री जी ने 30,000 करोड़ रुपया हिन्दुस्तान की जनता का पैसा, एयरफोर्स का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला है।

फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे बताया- डील में कीमत की गोपनीयता नहीं

राहुल गांधी ने कहा, 'फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे व्यक्तिगत तौर पर बताया कि गोपनीयता की शर्त में राफेल की कीमत नहीं है। रक्षामंत्री ने कहा कि सौदे की गोपनीयता शर्तों में कीमत भी है। सच्चाई ये है कि भारत के प्रधानमंत्री भ्रष्ट आदमी हैं।'

राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री आजकल दूसरी दुनिया में हैं, जो वादे उन्होंने किया थे उन पर कुछ बोल ही नहीं रहे हैं। उनके सामने भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं फिर भी वो कुछ नहीं बोल रहे हैं। अगर वो जवाब नहीं दे पा रहे हैं उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। एक बात बहुत साफ है और ये धीरे धीरे लोगों को समझ में आ जाएगी कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं।'

जानें फ्रांस की 'मीडियापार्ट' ने क्या किया खुलासा

दरअसल, राफेल सौदे को लेकर फ्रांस की खोजी खबरों की वेबसाइट 'मीडियापार्ट' ने नया खुलासा किया है। 'मीडियापार्ट' वेबसाइट ने अपने हाथ लगे दसॉल्ट के एक दस्तावेज के हवाले से दावा किया है कि राफेल सौदे के बदले दसॉल्ट को रिलायंस से डील करने को कहा गया।

फ्रांस्वा ओलांद ने दिया था ये बयान

इससे पहले मीडिया पार्ट को दिए इंटरव्यू में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने खुलासा किया था कि किस तरह रिलायंस को पार्टनर बनाने के लिए फ्रांस की सरकार को भारत सरकार ने कहा था। तब दसॉल्ट ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा था राफेल सौदा दो सरकारों के बीच हुआ है लेकिन नए खुलासे ने इस दावे पर सवाल खड़ा कर दिया है और एक तरह से यह ओलांद के दावे की पुष्टि करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad