Advertisement

हार्दिक पटेल बोले- बीजेपी को 150 सीटें जीतने का भरोसा, तो गुजरात चुनाव की तारीखों में देरी क्यों?

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा न होने से राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही...
हार्दिक पटेल बोले- बीजेपी को 150 सीटें जीतने का भरोसा, तो गुजरात चुनाव की तारीखों में देरी क्यों?

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा न होने से राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। चुनाव आयोग द्वारा हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं किए जाने पर विपक्षी दलों ने आयोग की आलोचना की है।

इस मामले पर पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने भी मंगलवार को सवाल उठाया है। हार्दिक ने कहा कि यदि बीजेपी गुजरात में 150 सीटें लाने के लिए आश्वस्त है, तो चुनाव की तारीखों की घोषणा करने में देरी क्यों हो रही है?

बता दें, हाल ही में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दावा किया कि पाटीदार बीजेपी के साथ हैं। उन्होंने कहा, ‘सिर्फ मीडिया कह रही है कि पाटीदार हमारे साथ नहीं हैं। हमने पाटीदार इलाकों में बार-बार चुनाव जीते हैं। मुझे कोई डर नहीं है, हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। जनता ने हमें चुना है और वह हमारे साथ है।

हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं किए जाने पर विपक्ष ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि उसने बीजेपी को राज्य में मुफ्त उपहार बांटने का आदेश दिया है। हालांकि चुनाव आयोग ने विपक्ष के आरोपों को खारिज किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने सोमवार को कहा कि गुजरात से पहले हिमाचल में चुनाव कराने का मकसद किसी पार्टी को फायदा पहुंचाना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने 12 अक्टूबर को घोषणा की थी कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 9 नवंबर को होंगे लेकिन गुजरात चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की थी। इस पर पिछले दिनों कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए लिखा, ‘गुजरात सरकार की सभी रियायतें और मुफ्त घोषणाओं के बाद चुनाव आयोग अपनी विस्तारित छुट्टी से लौटेगा। चुनाव आयोग ने पीएम को अधिकृत किया है कि वह अपनी अंतिम चुनावी रैली में गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा करें।’ 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad