Advertisement

गुजरात चुनाव: हार्दिक का तंज, CD बनाने में के चक्कर में घोषणा-पत्र बनाना भूल गई BJP

शनिवार यानी कल से गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होने हैं, लेकिन भाजपा ने अब तक कोई...
गुजरात चुनाव: हार्दिक का तंज, CD बनाने में के चक्कर में घोषणा-पत्र बनाना भूल गई BJP

शनिवार यानी कल से गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होने हैं, लेकिन भाजपा ने अब तक कोई घोषणा-पत्र नहीं जारी किया है। पार्टी इस बार बिना घोषणा-पत्र के ही चुनाव लड़ने जा रही है। घोषणापत्र न जारी करने को लेकर कांग्रेस और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा पर हमला शुरू कर दिया है।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा, CD बनाने के चक्कर में भाजपा घोषणा पत्र बनाना भूल गई,कल वोटिंग हैं।

 

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर प्रहार किया कि विधानसभा चुनाव वाले राज्य गुजरात के लिए घोषणापत्र के साथ सामने नहीं आकर उसने राज्य के लोगों के प्रति अविश्वसनीय अनादर दर्शाया है। गांधी ने ट्वीट किया कि भाजपा ने गुजरात के लोगों के प्रति अविश्वसनीय अनादर दर्शाया है। प्रचार अभियान खत्म हो गया, लेकिन लोगों के लिए अब तक घोषणापत्र का उल्लेख नहीं है. गुजरात के भविष्य के प्रति कोई दृष्टि या विचार सामने नहीं रखे गए।

 

बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 'खुश रहे गुजरात, खुशहाल गुजरात' का नारा भी दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में सूबे के किसानों के कर्ज माफ करने, आधी कीमत में बिजली देने, 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे, पेट्रोल की कीमत 10 रुपये लीटर सस्ता करने, उच्च शिक्षा पाने वाले छात्रों को स्मार्टफोन और लैपटॉप देने का वादा किया है। साथ ही, कांग्रेस ने पाटीदारों को ST/SC/OBC के 49 फीसदी को छुए बिना आर्टिकल 31(c) के ध्यान में रखते हुए संविधान के आर्टिकल 46 के तहत आरक्षण देने का भी वादा किया है। गौरतलब है कि 9 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण के लिए वोट डाला जाएगा।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="hi" dir="ltr">CD बनाने के चक्कर में भाजपा घोषणा पत्र बनाना भूल गई,कल वोटिंग हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement