Advertisement

राफेल पर चर्चा के लिए सरकार तैयार: राजनाथ

राफेल मामले में संसद में पिछले छह दिनों से कांग्रेस के हंगामे की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री राजनाथ सिंह...
राफेल पर चर्चा के लिए सरकार तैयार: राजनाथ

राफेल मामले में संसद में पिछले छह दिनों से कांग्रेस के हंगामे की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार इस मामले पर चर्चा के लिए तैयार है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में शून्यकाल में कहा, ‘‘अगर सदस्य चाहते हैं कि चर्चा हो तो सरकार राफेल तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।’’

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्त संसदीय समिति जेपीसी की मांग दोहराते हुए कहा कि राफेल मामले में जिम्मेदारी तय करने के लिए सरकार को जेपीसी बनाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि विमान की कीमत, हिंदुस्तान एयरनॉटिक्स लिमिटेड को ठेका नहीं मिलना और सरकारी खजाने को नुकसान सहित कई पहलुओं पर जांच होनी है और यह सिर्फ जेपीसी के जरिए हो सकता है। संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार राफेल मामले पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन जहां तक जेपीसी की मांग का सवाल है तो उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद इस मामले में ‘दूध का दूध, पानी का पानी’ हो गया है।

गौरतलब है कि राफेल मामले की जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग करते हुए संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही लोकसभा में हंगामा कर रही है। राफेल तथा कुछ अन्य मुद्दों पर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही निरंतर बाधित हुई है। भाजपा ने इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में मंगलवार को लोकसभा में राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement