Home » राजनीति » सामान्य » अय्यर बोले, भारत में घृणा तो पाक में मिला प्यार

अय्यर बोले, भारत में घृणा तो पाक में मिला प्यार

FEB 13 , 2018

कांग्रेस से निलंबित नेता ने मणिशंकर अय्यर लगातार दूसरे दिन भी विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कराची में कहा कि उन्हें भारत में घृणा तो पाकिस्तान में प्यार मिला है। अय्यर को पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के कारण कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि यहां हजारों वैसे लोगों ने मुझे गले लगाया और शुभकामनाएं दीं, जिन्हें मैं जानता तक नहीं। भारत में मुझसे जितनी घृणा की जाती है उससे कहीं ज्यादा प्यार मुझे पाकिस्तान में मिला। इसी कारण मैं यहां खुश हूं। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तानी लोगों पर विश्वास करता हूं क्योंकि जब मैं शांति की बात करता हूं तो वे तालियां बजाते हैं। इनमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे सभी शामिल हैं।


अय्यर ने लोगों से कहा कि मैं इसमें भरोसा नहीं करता कि सरकार कुछ बदलाव करेगी लेकिन मैं आपमें विश्वास करता हूं। उन्होंने कहा कि 1965 की लड़ाई और 1966 के ताशकंद समझौते के बाद एक हजार साल तक जंग की बात करने वाले लोग आज मेरा स्वागत कर रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं। ऐसा इस कारण है कि मैं शांति की बात कर रहा हूं। 

अय्यर का यह बयान जम्मू-कश्मीर में हुए दो आतंकी हमलों के कुछ दिन बाद आया है। भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान को अपने किए की कीमत चुकानी पड़ेगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.