Advertisement

हिरासत के सवाल पर पी चिदंबरम ने सरकार पर जीडीपी आंकड़ों को लेकर तंज कसा, कहा - पांच प्रतिशत

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी...
हिरासत के सवाल पर पी चिदंबरम ने सरकार पर जीडीपी आंकड़ों को लेकर तंज कसा, कहा - पांच प्रतिशत

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर में गिरावट के लिये मंगलवार को भाजपा सरकार पर तंज कसा। मंगलवार को पेशी के दौरान अदालत कक्ष से पी चिदंबरम के बाहर निकलने पर जब संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि उन्हें अपनी सीबीआई हिरासत के बारे में क्या कहना है तो पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ‘पांच फीसदी। क्या आप जानते हैं पांच फीसदी क्या है।’ उन्होंने पांचों अंगुलियां दिखाने के लिये अपना हाथ भी उठाया। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई हिरासत दो और दिन के लिए बढ़ा दी गई है यानी अब उन्हें गुरुवार तक जांच एजेंसी की हिरासत मे रहना होगा।

जीडीपी में गिरावट

भारत की आर्थिक वृद्धि दर में लगातार पांचवीं तिमाही में गिरावट दर्ज की गई है। जून में समाप्त हुई तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर पांच फीसदी पर आ गई है, जो पिछले छह साल में सबसे कम है। ऐसा उपभोक्ता मांगों और निजी निवेश में गिरावट की वजह से हुआ है।

5 सितंबर तक सीबीआई रिमांड पर

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 5 सितंबर तक जारी रहेगी। 

साल 2007 में इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी ने आईएनएक्स मीडिया नाम से कंपनी बनाई। फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) ने आईएनएक्स मीडिया को 4.62 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश की अनुमति दी थी, लेकिन आईएनएक्स मीडिया ने 305.36 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश हासिल किए। इस रकम में से आईएनएक्स मीडिया ने गलत तरीके से 26 फीसदी हिस्सा आईएनएक्स न्यूज में लगा दिया। इसके लिए एफआईपीबी की इजाजत नहीं ली गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad