Advertisement

खिंचाई होने पर रवि शंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्था पर बयान वापस लिया

फिल्मों की कमाई का हवाला देकर अर्थव्यवस्था को मजबूत बताने का बयान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने...
खिंचाई होने पर रवि शंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्था पर बयान वापस लिया

फिल्मों की कमाई का हवाला देकर अर्थव्यवस्था को मजबूत बताने का बयान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वापस लेना ही पड़ा। बयान आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब खिंचाई हुई और विपक्षी नेताओं ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया।

कहा था, फिल्मी कमाई देखकर मंदी नहीं दिखती

शनिवार को मुंबई में प्रसाद ने कहा था कि देश में आर्थिक मंदी नहीं है। उन्होंने तर्क दिया कि पिछले दिनों तीन फिल्मों ने मिलकर एक दिन में 120 करोड़ रुपये की कमाई की। इससे साबित होता है कि देश की अर्थव्यवस्था मजबूत है। लेकिन आज उन्होंने कहा है कि उनका बयान आंकड़ों के आधार पर सही था, लेकिन इसका गलत मतलब निकलने पर उन्हें खेद है।

बाद में कहा, बयान से गलत संदेश जाने पर खेद है

प्रसाद ने कहा कि उन्होंने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों का विस्तृत ब्यौरा दिया था। मोदी सरकार हमेशा आम आदमी के प्रति संवेदनशील रही है। बयान से गलत संदेश जाने का उन्हें खेद है। एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते वह अपना बयान  वापस लेते हैं। प्रसाद ने ये भी कहा कि मुंबई में होने की वजह से उन्होंने फिल्म उद्योग का हवाला दिया था। फिल्मों से देश को टैक्स के तौर पर बड़ा योगदान तो मिलता ही है, साथ ही लाखों लोगों को रोजगार भी मिलता है।

प्रियंका ने किया तंज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रसाद पर तंज कसते हुए उन्हें फिल्मी दुनिया से बाहर निकलने की सलाह दी है। प्रियंका ने ट्वीट करके कहा कि यह दुख की बात है कि जब देश में लाखों लोग नौकरियां खो रहे हैं, उनके पैसे पर बैंक कुंडली मारकर बैठे हैं। सरकार को जनता के दुख की फिक्र नहीं है। लेकिन उन्हें फिल्मों के मुनाफे की परवाह है। मंत्रीजी, फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिये। हकीकत से मुंह मत चुराइये।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad