Advertisement

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर राहुल गांधी का शायराना अंदाज में PM मोदी पर निशाना

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई दिनों से शेर-ओ-शायरी के अंदाज में नजर आ रहे हैं। सोमवार को एक...
दिल्ली में प्रदूषण को लेकर राहुल गांधी का शायराना अंदाज में PM मोदी पर निशाना

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई दिनों से शेर-ओ-शायरी के अंदाज में नजर आ रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर राहुल का ये अंदाज देखने को मिला, जब उन्होंने एक फिल्मी गजल के शब्दों की मदद से राजधानी में फैले वायु प्रदूषण को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा।

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को बढ़ता देख इससे आम आदमी को हो रही परेशानियों को बयां करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, सीने में जलन, आंखों में तूफान सा क्यों है? इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है? क्या बताएंगे साहेब, सब जानकार भी अंजान क्यों है?   

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="hi" dir="ltr">सीने में जलन, आँखों में तूफ़ान सा क्यों है<br><br>इस शहर में हर शख़्स परेशान सा क्यों है?<br><br>क्या बताएँगे साहेब, सब जानकर अंजान क्यों हैं? <a href="https://t.co/XZLqsWD0CO">https://t.co/XZLqsWD0CO</a></p>&mdash; Office of RG (@OfficeOfRG) <a href="https://twitter.com/OfficeOfRG/status/929976317226860544?ref_src=twsrc%5Etfw">November 13, 2017</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

पिछले दिनों राजधानी दिल्ली की आबोहवा जहरीली हो गई है। आसमान में धुंध ही धुंध है। प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया था कि स्कूलों को पिछले सप्ताह बंद करना पड़ा। हालांकि अभी भी हालात कुछ बेहतर नहीं दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में छाई धुंध और प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार फिर से ऑड-ईवन फॉर्मूले को लागू करना चाहती है। हालांकि दिल्ली सरकार के इस फैसले को लागू करने की कोशिशों को एनजीटी के माध्यम से ही सफलता मिलेगी। एनजीटी में प्रदूषण के मुद्दे पर सुनवाई चल रही है। सोमवार को सुनवाई के दौरान एनजीटी दिल्ली सरकार को फटकार भी लगाई है क्योंकि दिल्ली सरकार का कोई वकील सुनवाई में नहीं पहुंचा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad